Loading...    
   


OMG! इंदौर में एंबुलेंस का किराया ₹1500 प्रति किलोमीटर - MP NEWS

इंदौर।
पिछले साल कोरोनावायरस के कारण लोग एक दूसरे की मदद कर रहे थे, इस साल कोरोनावायरस के कारण खुलेआम लूट के मंजर दिखाई दे रहे हैं। इंदौर के वरिष्ठ पत्रकार राघवेंद्र बाबा ने अपनी एक रिपोर्ट में खुलासा किया है कि कोरोनावायरस से संक्रमित अथवा संदिग्ध मरीजों की मृत्यु हो जाने पर उनका शव ले जाने के लिए एंबुलेंस वाले ₹1500 प्रति किलोमीटर किराया वसूल रहे हैं। 

जिस अधिकारी की जिम्मेदारी है वही गैर जिम्मेदार

MYH से जूनी इंदौर मुक्तिधाम की दूरी मात्र 2 किलोमीटर है, सरकारी रेट ₹300 है लेकिन एंबुलेंस वाले ₹3000 वसूल कर रहे हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर जो इस प्रकार की गतिविधियों को रोकने के लिए जिम्मेदार हैं, कहते हैं कि उन्हें जानकारी ही नहीं है। एमवाय से शव ले जाने का ठेका अख्तर लाला के पास है। 

एंबुलेंस वाले कहते हैं यह कोरोना का रेट है

1. मुकेश जायसवाल ने रविवार सुबह शव इटारसी ले जाने के लिए पूछा तो एंबुलेंस संचालक ने 13000 रुपए मांगे। इतने पैसे नहीं होने पर यहीं अंतिम संस्कार का कहा तो जूनी इंदौर मुक्तिधाम के लिए भी 3000 मांगे। रेट ज्यादा होने की बात कही तो जवाब मिला, कोई और हाथ भी नहीं लगाएगा।

2. नीतेश पांडे के पिता की सुपर स्पेशिएिलटी में 6 अप्रैल को मौत हो गई। उन्हें कोरोना नहीं था। हॉस्पिटल से खबर मिली कि शव एमवाय की मर्च्युरी में है। वहां पहुंचे तो एंबुलेंस में मिला। ड्राइवर ने पंचकुइया के 3000 रु. मांगे। रसीद मांगी तो बोले नहीं मिलेगी। ले जाना हो तो ठीक वरना शव यहीं सड़ता रहेगा।

3. लवेश बांगर के पिता रूपकुमार बांगर को 30 मार्च को MYH में भर्ती कराया। तीन घंटे बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मर्च्युरी के बजाय एंबुलेंस चालक ने शव गाड़ी में ही रहने दिया। उसने ही कागज बनवाए और डराने लगा कि कोविड का शव है हम क्रियाकर्म कर देंगे। तीन हजार वसूल कर ही माने।

4. ओजस के पिता की गुरुवार रात को मृत्यु हो गई। सूचना पर वह अस्पताल पहुंचे तो शव एंबुलेंस में मिला। रात में शव मर्च्युरी में रखवाया गया। अगली सुबह तिलक नगर मुक्तिधाम तक लेकर गए। वहां तक का किराया 3 हजार रुपए वसूल किया गया। ज्यादा होने की बात कही तो जवाब मिला, ये तो कोरोना का रेट है।

14 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here