Loading...    
   


एक नदी जिसका पानी खून जैसा लाल होता जा रहा है - Mysterious events

रूस में एक नदी के पानी के बदलते रंग के कारण आसपास के इलाकों में दहशत फैल गई है और यह मामला दुनिया भर के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है। नदी के पानी का रंग खून के जैसा लाल होता जा रहा है। यह केवल नदी के किसी एक हिस्से में नहीं बल्कि पूरी नदी में हो रहा है। शुरू शुरू में माना गया था कि किसी केमिकल की मिलावट के कारण ऐसा हुआ है परंतु प्रशासन को समाचार लिखे जाने तक किसी भी प्रकार की केमिकल की मिलावट नहीं मिली।

इस्कितिम्का नदी के पानी का रंग अचानक खून जैसा लाल हो गया 

डेली मेल के मुताबिक, इस्कितिम्का नदी उन कई नदियों में शुमार है जिसका रंग रहस्यमयी तरीके से लाल हो चुका है। माना जा रहा है कि इस नदी के रंग में ये बदलाव किसी प्रदूषण के चलते हुआ है। ये नदी रूस के दक्षिणी हिस्से में स्थित है। केमोरेवो शहर के लोग ही नहीं बल्कि इस नदी में आने वाले बत्तख और बाकी जानवर भी नदी का रंग देख यहां आने से कतराने लगे हैं।

इस्कितिम्का नदी के पानी का रंग लाल क्यों हुआ, किसी को पता नहीं

स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार, केमेरेवो क्षेत्र के लोगों का कहना है कि ये लाल रंग का पानी एक ब्लॉक ड्रेन से आ रहा है और इस समस्या से निपटने के लिए प्रशासन लगातार कोशिशें कर रहा है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि आखिर किस केमिकल के चलते नदी का रंग खून जैसा लाल हो गया है। इसके अलावा ये भी पता नहीं चल पाया है कि इस लाल पानी से मानवों के स्वास्थ्य पर क्या फर्क पड़ सकता है।

09 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here