Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY'S: HINDI LATEST NEWS 8th NOVEMBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज के प्रमुख समाचारों में जबलपुर रेलवे स्टेशन और ग्वारीघाट पर बनेगा अत्याधुनिक शॉपिंग कंपलेक्स, MR-4 रोड पर हाईवा ने मचाया कोहराम, विक्टोरिया अस्पताल  ने बंद किया burn ward, आत्महत्या के लिए विवश करने वालों की जमानत अर्जी खारिज, 16 अक्टूबर से 21 जनवरी तक आयोजित होने वाले प्रशिक्षण से शिक्षक परेशान, त्यौहार की भीड़ के कारण चरमराई शहर की यातायात व्यवस्था और भी महत्वपूर्ण समाचार:-

जबलपुर रेलवे स्टेशन और ग्वारीघाट पर अत्याधुनिक शॉपिंग कॉन्प्लेक्स का प्रस्ताव

जबलपुर। नागपुर और हबीबगंज रेलवे स्टेशन की ही तर्ज पर अब जबलपुर शहर में भी मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 के पास नगर निगम प्रशासन अत्याधुनिक शॉपिंग कॉन्प्लेक्स बनाएगा। इसके लिए रेलवे व नगर निगम के बीच जमीन की अदला-बदली की जाएगी। 

MR 4 रोड पर हाईवा ने मचाया कोहराम

रात करीब 1:30 बजे MR-4 रोड पर स्थित उखरी  तिराहे पर एक तेज रफ्तार हाईवा (लोडिंग वाहन) ने कोहराम मचा दिया। नशे में धुत चालक ने हाईवा को रोड किनारे बिजली के पोल से टक्कर मार दी जिसके कारण पोल टूट गया व शार्ट सर्किट के कारण पूरे क्षेत्र का पावर कट हो गया।

विक्टोरिया अस्पताल ने बंद किया बर्न वर्ड

जबलपुर विक्टोरिया अस्पताल प्रशासन ने कोरोना वार्ड को अलग करने के लिए वहां पहले से संचालित बर्न वार्ड को बंद कर दिया है। अब जले-झुलसे मरीजों को भी उल्टी-दस्त से पीड़ित संक्रामक वार्ड में ही भर्ती किया जाएगा। जबकि दिवाली नजदीक है ऐसे में झुलसने वाले केस अधिक आते हैं, इस कारण इलाज में मुश्किल आएगी। 

16 अक्टूबर से 21 जनवरी तक होने वाले प्रशिक्षण से शिक्षक परेशान

जबलपुर। मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय सचिव संदीप नेमा का कहना है कि 50 से 55 उम्र के करीब 250 शिक्षक ऑनलाइन प्रशिक्षण यानी ट्रेनिंग से परेशान होकर अनिवार्य सेवानिवृत्ति (VRC) लेना चाहते हैं। कई शिक्षकों से तो एंड्राइड मोबाइल चलाते ही नहीं बनता और कई शिक्षक लगातार प्रशिक्षण के कारण बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं। इस प्रशिक्षण में महिला शिक्षिकाओं को सबसे ज्यादा परेशानी है क्योंकि उन्हें कंप्यूटर प्रशिक्षण ही नहीं मिला। यदि स्कूल शिक्षा विभाग जल्दी प्रशिक्षण समाप्त नहीं करता तो संघ इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा। 

आत्महत्या के लिए विवश करने वालों की जमानत अर्जी खारिज

जबलपुर की एक अदालत ने मेडिकल कॉलेज छात्र भागवत देवांगन (junior doctor) को आत्महत्या के लिए विवश करने वाले आरोपियों को अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी है। वह 1 अक्टूबर को दोपहर में मेडिकल कॉलेज हॉस्टल नंबर 3 में फंदा लगाकर झूल गया था। इस प्रकरण में आईपीसी की धारा 306 के तहत चार्जशीट दाखिल की जानी है। 

शहरवासी नाली सड़क का गंदा पानी पीने को मजबूर

जबलपुर, नगर निगम की अमृत योजना के तहत नई पाइप लाइन बिछाने से लेकर छतिग्रस्त पाइप लाइनों के सुधार पर प्रतिवर्ष करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं परंतु पाइपलाइन का लीकेज खत्म नहीं हो रहा है। इस कारण कई इलाकों के घरों में गंदा दुर्गंध युक्त पानी पहुंच रहा है। 

दिवाली खरीदी से पहले यातायात व्यवस्था देख कर घर ही निकले

दीपावली पर्व के लिए बाजार में खरीदारी करने के लिए भीड़ भाड़ बढ़ने के कारण  यातायात को व्यवस्थित बनाए रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने एक नया प्लान तैयार किया है। बड़ा फुहारा, सदर, गढ़ा और गोरखपुर के बाजारों में चार पहिया और दो पहिया वाहनों के लिए डायवर्सन पॉइंट बनाए गए हैं। डायवर्सन पॉइंट तय करते हुए चार पहिया व तीन पहिया वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है। इन स्थानों और मार्गों से केवल दो पहिया वाहन ही आ जा सकेंगे। अलग-अलग बाजारों में पार्किंग स्थल भी चिन्हित किए गए हैं। 

दीपावली पर पटाखों की बिक्री पर रोक

जबलपुर पटाखा कारोबारियों ने इस साल लाइसेंस रिन्यूअल ही नहीं कराया। 1058 अस्थाई और स्थाई पटाखा लाइसेंस धारियों ने में से केवल 525 ने ही लाइसेंस का रिन्यूअल कराया है। हालांकि शासन ने इसके लिए ऑनलाइन सिस्टम तैयार किया था। परंतु एनजीटी ने विदेशी व चाइनीस पटाखों की बिक्री पर रोक लगाने के निर्देश जारी किए हैं, इस कारण पटाखा कारोबार पर असर पड़ा है। 

दीपावली की तैयारियों में सज गए बाजार

कोरोना वायरस के कहर से दम तोड़ तोड़ चुके बाजार में एक बार फिर से रौनक नजर आने लगी है। लोग परिवार के साथ बाजार पहुंचने लगे हैं। कोई बच्चों की जिद पूरी करने में लगा है तो कोई घर के लिए सजावटी सामान खरीद रहा है।

08 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here