Loading...    
   


MP BOARD: फीस माफी की मांग, मिडिल क्लास तक जनरल प्रमोशन, 9-12 नियमित क्लास - EDUCATION NEWS

गरीब और SC-ST स्टूडेंट्स की की परीक्षा फीस माफ करे: मप्र शिक्षक संघ

भोपाल। मप्र शिक्षक संघ ने मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की कक्षा 9वीं, और 10वीं के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जन जाति वर्ग के विद्यार्थियाें काे परीक्षा शुल्क में छूट देने की मांग की है। संघ के महामंत्री छत्रवीर सिंह, सुनील दुबे ने बताया कि ज्ञापन इस मांग काे लेकर मंडल के सचिव व परीक्षा नियंत्रक काे शुक्रवार काे ज्ञापन साैंपा गया। इनके अलावा संबल कार्डधारी पालकाें के बच्चाें काे भी परीक्षा फीस माफ करने की मांग की गई। 

उम्मीद है आठवीं कक्षा तक की परीक्षाएं नहीं होंगी: राज्य शिक्षा केंद्र के आयुक्त ने कहा

राज्य शिक्षा केंद्र के आयुक्त श्री लोकेश जाटव आईएएस का कहना है कि अधिकारियों से विचार-विमर्श किया जा रहा है कि बोर्ड के साथ-साथ अन्य परीक्षाओं के बारे में भी किसी तरह का प्रारूप बनाया जाए और जल्द ही इन विषयों पर निर्णय भी लिए जायेंगे। इस बात की पूरी उम्मीद है कि- आठवीं कक्षा तक के बच्चों को जनरल प्रमोशन दे दिया जायेगा, हालांकि शिक्षा विभाग इस बारे में अभी प्रस्ताव तैयार कर रहा है और प्रस्ताव तैयार होने के बाद ही अंतिम निर्णय सरकार लेगी। 

माध्यमिक शिक्षा मंडल के चेयरमैन के पत्र पर फैसले की प्रतीक्षा 

माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश के चेयरमैन एवं वरिष्ठ आईएएस अफसर श्री राधेश्याम जुलानिया ने स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार को हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों को नियमित रूप से संचालित करने के लिए पत्र लिखा था। श्री जुलानिया ने बताया था कि यदि स्कूलों को नियमित संचालित नहीं किया गया तो नियमानुसार बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन नहीं कर पाएगा। श्री जुलानिया के पत्र पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। 

8 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here