Loading...    
   


GWALIOR NEWS TODAY : LATEST NEWS 09 NOV 2020 / ग्वालियर के महत्वपूर्ण समाचार

ग्वालियर शहर धुंध के आगोश में, विजिबिलिटी 2 किमी रह गई

ग्वालियर। सर्दी अब अपना असर दिखाने लगी है, भले ही बढ़ी नमी के चलते हवा पर रोक होने के कारण रात और दिन का पारा स्थिर है, लेकिन ठंड प्रचंड होती जा रही है। रात में तो बाहर रहना तक मुसीबत भरा साबित हो रहा है, वहीं रात से छाई धुंध सुबह तक और गहरा गई , जिससे दृश्यता घटकर दो किलोमीटर रह गई। धुंध के कारण सूरज आठ बजे तक छिपा रहा, जिससे सर्दी का अहसास और बढ़ गया। इसके बाद भले ही किरणों ने जमीन तक पहुंच बनाई हो, लेकिन 11 बजे तक किरणों में तेजी नहीं थी, हल्की गुलाबी सर्दी के इस मोहक मौसम में गुनगुनी धूप ने लोगों को खूब सुकून दिया।

ग्वालियर में इस संडे लोग देर तक बिस्तर में छुपे रहे

देर रात और अलसुबह तो ठंड की उपस्थिति इतनी दमदारी रखती है कि कंपकंपाहट केकारण कमरे से बाहर झांकने में भी सिहरन सी होने लगती है। कंबल-रजाई से बाहर झांकने में भी ठंड का असर महसूस होता है। इधर सुबह देर तक ठंड और धुंध के कारण लोग देर से जागे जिसके चलते दिनचर्या पर असर दिखाई दिया। सुबह लोग नौ बजे के बाद ही घर से बाहर निकले, वह भी बेहद जरूरी काम के लिए। वैसे भी रविवार का साप्ताहिक अवकाश था ऐसे में लोगों ने सर्द मौसम का मजा लेते हुए रजाई के भीतर ही चाय की चुस्कियां लेने का भी मौका नहीं छोड़ा। 

हिमालय में बर्फबारी शुरू, 3 दिन बाल ग्वालियर में ठंड बढ़ेगी

मौसम के जानकारों का कहना है कि इस तरह के मौसम में कम से कम तीन रोज और बिताने होंगे, चूंकि पहाड़ी क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी शुरु हो चुकी है और अब बर्फीली हवा शहर को ठिठुराने का काम करेंगी। 

घर के आंगन में फांसी पर झूल रहा था कारोबारी का शव

ग्वालियर। माधौगंज थाना क्षेत्र के लाला का बाजार निवासी दीलिप पुरूषवानी (45) पुत्र नंदलाल पुरूषवानी पेशे से कपड़ा व्यवसायी है और उनकी लड्डू वाली गली में कपड़ों की होलसेल शॉप है। रविवार की सुबह घर के आंगन में उनका शव फांसी पर झूलता हुआ मिला। सुसाइड नोट नहीं मिला है। 

पुरानी छावनी में युवक ने सुसाइड कर लिया

ग्वालियर। पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के लुहारों की गली बीजासेन माता मंदिर के पास रहने वाले अफसर खान (22) पुत्र मुन्ना खान ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस जांच में पता चला है कि मृतक की पत्नी छह माह से अपने मायके में रह रही थी। 

डंपिंग साइड पर भडक़ी आग, घबराए लोग सारी रात मैदान में खड़े रहे

ग्वालियर। ट्रांसपोर्ट नगर के पास स्थित ग्राम बर्रा के डंपिंग साइड में टनों कचरे में भडक़ी आग की लपटों को आसमान छूता देख आसपास की बस्तियों में रहने वाले हजारों परिवारों में दहशत फैल गई और आग की लपेटों को घरों के पास आता देख खुले मैदान में सर्द रात में घंटों खड़े होने को मजबूर हो गए। 35 फायर ब्रिगेड ने 4 घंटे में आग पर काबू पाया। 

व्यापारी पजल पार्किंग एवं ऑटोमेटिक पार्किंग में ही वाहन पार्क करवाएं: कमिश्नर

ग्वालियर। जयेंद्रगंज एवं ओल्ड हाई कोर्ट क्षेत्र में सुचारू यातायात व्यवस्था के लिए व्यापारी अपने वाहन गिरिराज जी मंदिर के पास बने पजल पार्किंग एवं राजीव प्लाजा के पास बनी ऑटोमेटिक पार्किंग में ही लगावाएं जिससे यातायात बाधित ना हो। उक्त आशय के निर्देश नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन ने निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को दिए। जो भी व्यापारी अपने वाहन पार्किंग में नहीं लगाएगा और रोड पर खड़ा करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पटाखा बाजार में न पानी न फायर ब्रिगेड

ग्वालियर। दीपावली का त्योहार नजदीक आते ही पटाखा बाजार सजकर तैयार हो गया है और हर रोज लाखों रुपए का कारोबार व्यापारी कर रहे हैं लेकिन सुरक्षा के नाम पर कोई एहतियात नहीं बरती जा रही है। जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। अब तक फायर सेफ्टी सिस्टम लगाए गए हैं और न ही फायर ब्रिगेड खड़ी हुई है। 

ग्वालियर में प्रॉपर्टी कारोबारी ने वकील को 40 लाख रुपए की चपत लगाई 

ग्वालियर। थाटीपुर थाना क्षेत्र के जीवाजी नगर निवासी राघवेन्द्र सिंह चौहान पुत्र आरएस चौहान एडवोकेट है और लोगों की जमीन-मकान की नोटरी करवाते है। काफी समय से उनकी पहचान प्रॉपर्टी कारोबारी संदीप सिंह से है। वर्ष 2019 में संदीप ने एक मूल्यवान जमीन सस्ते दामों पर बेचने का एग्रीमेंट किया था। एग्रीमेंट के समय 4000000 रुपए ले लिए थे लेकिन अब रजिस्ट्री नहीं करा रहा है। एडवोकेट राघवेंद्र सिंह चौहान की शिकायत प्रॉपर्टी ब्रोकर संदीप सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है

पत्नी को लेने निकले युवक की लाश मिली

ग्वालियर। बिलौआ थाना क्षेत्र निवासी राकेश धानुक (25) पुत्र रामदीन धानुक प्रायवेट जॉब करता है। वह पत्नी को मायके से लेने के लिए बाइक से रवाना हुआ था। रास्ते में उसका शव पड़ा हुआ मिला है। मृतक के पिता रामदीन धानुक ने राकेश के शरीर पर चोटों को देखते हुए उसके साथ किसी घटना की आंशका जताई है। 

जिला बदर बदमाश गिरफ्तार

ग्वालियर। कोतवाली थाना प्रभारी राजीव गुप्ता ने बताया कि सूचना मिली थी कि खुर्जे वाले मोहल्ले में एक युवक विवाद कर रहा है। सूचना मिलते ही एसआई अरूण मिश्रा और प्रधान आरक्षक मायाराम को सूचना की तस्दीक करने के लिए पहुंचाया तो एक युवक पुलिस को देखते ही भागने लगा। भाग रहे युवक को पकडक़र पूछताछ की तो उसने अपना नाम गोपाल पुत्र गंगाराम पाल निवासी खुर्जे वाला मोहल्ला बताया। पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने बताया कि वह जिलाबदर है और मकान में अपना हिस्सा लेने आया था। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

घर की साफ-सफाई के लिए आया लड़का ढाई लाख के आभूषण चुरा ले गया

ग्वालियर। पड़ाव थाना क्षेत्र के दुर्गापुरी निवासी ओमप्रकाश पुत्र कुंवरप्रसाद रिटायर्ड कर्मचारी है। कुछ माह से वह अपनी पत्नी के साथ गुजरात बेटे के पास रहने गए थे। कुछ दिन पहले ही वह वापस आए थे और घर की साफ-सफाई के लिए विष्णु बाथम नामक युवक को बुलाया था। दो दिन काम करने के बाद विष्णु ने आना बंद कर दिया। इसी बीच पता चला कि उनकी पत्नी के पांच तोला वजनी सोने की चूढ़ी गायब है। इसका पता चलते ही वे थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस ने उनकी शिकायत पर संदेही विष्णु बाथम के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। 

जिगसोली गांव में रवि और इरफान के परिवारों के बीच खूनी संघर्ष

ग्वालियर। पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के जिगसोली गांव में रवि पुत्र लक्ष्मीनारायण रहते है। उनके घर के पास ही इरफान खान का परिवार रहता है। इनके बीच पुराना विवाद चल रहा है। दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और लाठी डंडों से एक दूसरे पर हमला कर दिया। मामले का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हादसे में घायल प्रमोद, मनीष, छोटू, रवि किरार, जावेद, सोहेल, अकरम और दानिश खान को उपचार के लिए भेज कर रवि की शिकायत पर इरफान, जावेद, सोहेल, अकरम और दानिश खान पर और इरफान की शिकायत पर प्रमोद, मनीष, छोटू, रवि किरार के खिलाफ क्रॉस मामला दर्ज कर लिया है।

पुरानी रंजिश पर छात्र को पीटा

ग्वालियर। ग्वालियर थाना क्षेत्र के चंद्रनगर निवासी कमल शाक्य (18) पुत्र विश्राम सिंह छात्र है और वह बाजार से सामान लेने के लिए जा रहा था। अभी वह चंद्रनगर गेट पर पहुंचा था कि तभी उसका रास्ता विशाल गौड़, मोनू, भारत और आशीष ने रोका और पुरानी रंजिश के चलते उसकी मारपीट कर दी। 

ब्यूरोक्रेट्स के रेजिडेंशियल एरिया में सरकारी डाक बंगले से अवैध शराब की बिक्री

ग्वालियर। गांधी रोड जहां जिले, संभाग को चलाने वाले नौकरशाह रहते है, वहां अवैध शराब धड़ल्ले से बिक रही है। अवैध शराब किसी निजी ठिकाने से नहीं बल्कि गांधी रोड स्थित पुराने डाक बंगले से बिकती है। जहां अंधेरा गहराते ही शराब खरीदने वालों की भीड़ लगने लगती है। जिस डाक बंगला से अवैध शराब बेची जा रही है, उसके पास में ही आईजी का बंगला है। 

घाटीगांव की मीना देवी परिवार का एक्सीडेंट update- 5:00PM

घाटीगांव निवासी मीना देवी पत्नी रामजीलाल अपने परिवार के साथ कार क्रमांक एमपी 07 सीएच-4794 से ग्वालियर शीतला माता मंदिर दर्शन करने आई थीं। दर्शन करने के बाद वह वापस लौट रहे थे। वे पनिहार थाना क्षेत्र स्थित हाइवे पर पहुंचे थे, तभी कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतरी और काफी दूर जाकर गड्ढे में पलट गई। मीना देवी, चालक रवि जाटव व 13 वर्षीय अंशु की हालत गंभीर बताई गई है।

करैरा के विकास रावत की एक्सीडेंट में मौत

करैरा का रहने वाला विकास रावत (37) किराना व्यापारी था। उसने हाल ही में कपड़े की दुकान भी खोली थी। इसके लिए वह खरीदारी करने ग्वालियर आ रहा था। विकास और शुभम सुबह करीब 11 बजे रेहट के पास से गुजर रहे थे। मोड़ पर अचानक बाइक अनियंत्रित हुई और रेलिंग से टकरा गई। हादसे में विकास रावत की मौत हो गई। शुभम गंभीर रूप से घायल हो गए।

ग्वालियर किले पर लाइट एंड साउंड शो शुरू

राज्य पर्यटन विकास निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एमएस राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्वालियर दुर्ग पर सोमवार (09 नवम्बर) से हर शाम शाम 6.30 बजे से 7.15 बजे तक हिंदी में ध्वनि एवं प्रकाश कार्यक्रम संचालित होगा। अंग्रेजी शो का समय शाम 7.30 बजे से 8.15 बजे तक रखा गया है।

09 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here