Loading...    
   


LLB और प्रोफेशनल कोर्स के स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोशन - MP NEWS

इंदौर।
मध्यप्रदेश में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के बाद अब एलएलबी के स्टूडेंट्स को भी जनरल प्रमोशन देने की रजामंदी बन गई है। उच्च शिक्षा विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने महाविद्यालयों से विद्यार्थियों के आंतरिक अंकों का विवरण मांगा है। प्रबंधन को इन्हें 10 अक्टूबर तक ऑनलाइन जमा करना है, जिससे विश्वविद्यालय प्रशासन 25 अक्टूबर तक परिणाम जारी कर सके।

बीए, बीकॉम, बीएसई के 85000 में से 80000 स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोशन

गुरुवार को बीए, बीकॉम, बीएससी समेत सात स्नातक पाठ्यक्रम प्रथम वर्ष का परिणाम जारी किया है। 85 हजार विद्यार्थी जनरल प्रमोशन की प्रकिया में शामिल है। इसमें से 80 हजार विद्यार्थी उत्तीर्ण होकर अगली कक्षा में प्रोन्नात हो चुके हैं। 

व्यवसायिक पाठ्यक्रमों के लिए निर्देश जारी

व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में शामिल एलएलबी (प्रथम-चतुर्थ). बीकॉम एलएलबी, बीएएलएलबी, बीबीएएलएलबी (पहले, चौथे, छठे और आठवें) सेमेस्टर के विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन का लाभ मिलना है। करीब 10 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों का मूल्यांकन आंतरिक अंकों के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए विवि प्रशासन ने शुक्रवार को आदेश निकालते हुए महाविद्यालयों को विद्यार्थियों के अंक भेजने के निर्देश दिए हैं। अंक ऑनलाइन जमा करने के लिए पोर्टल की लिंक 10 अक्टूबर तक खुली रहेगी। अधिकारियों के अनुसार 30 महाविद्यालयों से विद्यार्थियों के अंक आना हैं।

4 अक्टूबर तक देना है उत्तर पुस्तिकाएं

स्नातक द्वितीय वर्ष और स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के स्वाध्यायी विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिकाएं अब तक विश्वविद्यालय में नहीं पहुंची हैं। विवि प्रशासन ने विद्यार्थियों को 4 अक्टूबर तक का समय दिया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी के अनुसार स्वाध्यायी विद्यार्थियों की उत्तरपुस्तिका जमा होते ही मूल्यांकन कार्य शुरू किया जाएगा जिससे सभी विद्यार्थियों का परिणाम एक साथ जारी किया जा सके। 25 अक्टूबर तक परिणाम घोषित करने की डेडलाइन रखी है।

02 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here