Loading...    
   


CLAT की आंसर की में 17 सवालों के जवाब गलत, स्टूडेंट्स गुस्से में, मैनेजमेंट बैकफुट पर - MP NEWS

इंदौर।
नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और अन्य में एडमिशन के लिए आयोजित कॉमन लॉ एंट्रेंस टेस्ट की आंसर शीट में 17 सवालों के गलत जवाब दर्ज किए गए हैं। इसे लेकर स्टूडेंट्स काफी आक्रोशित हैं और परीक्षा के आयोजकों के खिलाफ कोर्ट में जाने की तैयारी कर रहे हैं। इधर अपनी गलती से घबराए क्लेट ने बयान जारी किया है कि यह वाली आंसर शीट प्रोविजनल है, फाइनल आंसर शीट 5 अक्टूबर को जारी करेंगे। (क्लेट का जवाब समझ में नहीं आया, प्रोविजनल आंसर शीट में क्या गलत जवाब लिखे जाते हैं।)

क्लेट 2020 आंसर की में 17 प्रश्नों के उत्तर गलत, कोर्ट जाने की तैयारी

विशेषज्ञों का कहना है कि क्लेट की आंसर-की में 17 प्रश्नों के जो जवाब जारी किए गए हैं, वह गलत है। इसके चलते विद्यार्थी अपने अंकों की गणना नहीं कर पा रहे हैं।विद्यार्थियों का कहना है कि वे परीक्षा में प्रश्न का सही जवाब देकर आए थे, लेकिन आंसर-की में किसी दूसरे ऑप्शन को सही बताया जा रहा है। इसे लेकर विद्यार्थी काफी नाराज है और कोर्ट जाने की तैयारी की जा रही है।

क्लेट ने कहा: यह वाली आंसर शीट तो ऐसे ही जारी कर दी, सही वाली 5 अक्टूबर को करेंगे

हालांकि क्लेट कराने वाली कमेटी ने कहा है कि फिलहाल आंसर-की प्रोविजनल है। असल आंसर-की पांच अक्टूबर को परिणाम के साथ ही जारी की जाएगी। क्लेट देने वाले यश महाजन का कहना है कि परीक्षा में जितने अंकों के प्रश्नों के जवाब देकर आया था उसका आंसर-की से मिलान किया तो 17 से 20 अंक का अंतर आ रहा है। मुझे 102 अंक मिलना चाहिए थे लेकिन गणना करने पर 82 ही अंक मिल रहे हैं।

परीक्षा के विशेषज्ञ आशीष नायक का कहना है कि क्लेट परीक्षा बहुत कठिन मानी जाती है। विद्यार्थी कड़ी मेहनत करते हैं। क्लेट जैसी परीक्षा में आंसर-की गलत जारी करने से विद्यार्थी तनाव में आ गए हैं। इस बार परीक्षा में जनरल नॉलेज और गणित के प्रश्न काफी टफ पूछे गए थे। विद्यार्थी बड़ी मुश्किल से प्रश्नों के जवाब दे पाए थे।

02 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here