Loading...    
   


मजदूरों के बच्चों के लिए यूनिफॉर्म और स्कॉलरशिप - MP NEWS

ग्वालियर।
बीड़ी, चूना पत्थर, डोलोमाईट, लो-मैग्नीज-कोम अयस्क खदानों में काम करने वाले श्रमिकों के बच्चों को भारत सरकार की “शिक्षा हेतु वित्तीय सहायता योजना” के तहत शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिये छात्रवृत्ति व गणवेश के लिये राशि प्रदान की जानी है। श्रमिकों के जो बच्चे मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत पहली कक्षा से लेकर उच्च शिक्षा की पढ़ाई कर रहे हैं। वे इस योजना के लिये पात्र होंगे। छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिये नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल http://scholarships.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आवेदन करने व पात्रता की जानकारी नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर ऑनलाइन उपलब्ध है। आवेदन करने के पश्चात अध्ययनरत शिक्षण संस्थान से संपर्क स्थापित कर अपने आवेदन को ऑनलाइन सत्यापन करवाकर स्कॉलरशिप पोर्टल http://scholarships.gov.in के माध्यम से ही अग्रेषित करना होगा।

ऑनलाइन आवेदन करने के संबंध में किसी प्रकार की समस्या के निदान के लिये 417 तानसेन नगर ग्वालियर स्थित भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय द्वारा संचालित बीड़ी श्रमिक कल्याण औषधालय के दूरभाष क्र. 0751-2451744, श्रम कल्याण संगठन मुख्यालय जबलपुर के फोन नम्बर 0761-2626021 तथा कल्याण प्रशासक कार्यालय सागर तथा कल्याण प्रशासक कार्यालय इंदौर के दूरभाष नं. 0731-2703530 पर भी संपर्क किया जा सकता है। इसके अलावा मध्यप्रदेश परिक्षेत्र में संचालित नजदीकी औषधालय/चिकित्सालयों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी/वैध प्रभारी से व्यक्तिगत रूप से भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

19 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here