इंदौर को चौथी बार सर्वोत्तम स्वच्छ शहर का अवॉर्ड मिलेगा / INDORE NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर को देश के सबसे स्वच्छ शहरों की रैंकिंग 20 अगस्त को भारत सरकार के आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की तरफ से जारी की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से अवॉर्ड कार्यक्रम का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 

स्वच्छता सर्वेक्षण में लगातार चौथी बार इंदौर ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। अवॉर्ड के लिए राजधानी भोपाल और इंदौर सहित प्रदेश के नौ निकायों को बुलावा आया है। स्वच्छता सर्वेक्षण में इस बार भी इंदौर का नाम पहले नंबर पर है, जबकि राजधानी भोपाल को दूसरे नंबर पर रखा गया है। इंदौर जिले के लिए खास बात यह है कि देश के केंटोनमेंट बोर्ड एरिया में से अकेला इंदौर का महू कैंट एरिया ही इस लिस्ट में शामिल हुआ है। 

जबलपुर, बुरहानपुर, रतलाम, सीहोर, भोपाल, शाहगंज, कांटाफोड़ को भी ऑनलाइन कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। 20 अगस्त की सुबह 11 बजे पीएम ऑनलाइन कार्यक्रम में शामिल होंगे, 11.20 पर स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के डैश बोर्ड की लॉन्चिंग होगी, 11.21 से अवॉर्ड की घोषणा होगी, 11.33 पर केंद्रीय शहरी विकास और आवास मंत्री का भाषण होगा, 11.38 से 12 बजे तक पीएम का संबोधन होगा, दूसरे सत्र में भी अलग-अलग कैटेगरी के अवॉर्ड की घोषणा होगी। 

17 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !