Loading...    
   


ग्वालियर में ऑफलाइन नामांतरण करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी / GWALIOR NEWS

ग्वालियर
। नगर निगम ग्वालियर में नामांतरण प्रक्रिया ऑनलाइन करने के एक बार फिर सख्त निर्देश नगरीय निकाय आयुक्त निकुंज श्रीवास्तव ने दिये हैं। स्पष्ट किया है कि ऑफलाइन नामांतरण करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

इस आशय का पत्र नगर निगम ग्वालियर को प्राप्त हु्आ है जिसमें इस बात का स्पष्ट उल्लेख है कि नगर निगम में ऑन लाइन प्रक्रिया का पालन नहीं किया जा रहा है। इसके स्थान पर ऑफ लाइन प्रक्रिया का पालन करना एक तरह की गलत परम्परा है। पत्र का उद्देश्य निगम में ऑनलाइन कामकाज को बढ़ावा देना है। इससे ऑफलाइन के नाम पर अधिकारी अपने व्यक्तिगत स्वार्थ की पूर्ति करने से बच सकेंगे। 

पिछले दिनों में यह देखने में आ रहा है कि नगर निगम में ऑनलाइन की जगह ऑफलाइन काम पर अधिकारी ध्यान दे रहे हैं। इससे नगर निगम को राजस्व में भी हानि हो रही है। इस पर रोक लगाने के लिए राज्य शासन द्वारा बार-बार ऑन लाइन प्रक्रिया अपनाने पर जोर दिया जा रहा है। इसके बाद भी अधिकारी व्यक्तिगत स्वार्थ के लिये ऑफलाइन प्रक्रिया अपनाकर अपने हितों की पूर्ति करने लगे हुये हैं। इस पत्र में नगरीय निकाय आयुक्त ने स्पष्ट किया है कि पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन तरीके से ही की जाना चाहिये। ऑफलाइन पाये जाने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही भी की जायेगी। 

14 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here