इंदौर: 107 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, आज लॉकडाउन के बीच त्यौहार संबंधित दुकानें खुलेंगी / INDORE NEWS

इंदौर। मध्य प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या रोजाना ही सैकड़ा पार करती जा रही है। शनिवार को 1671 सैंपलों की जांच हुई। इसमें से 107 नए पॉजिटिव मरीज मिले। इंदौर में संक्रमण दर 6 %बनी हुई है। उधर, लंबे अरसे बाद एक बार भी मौत का बड़ा आंकड़ा सामने आया। तीन मौतों की पुष्टि के साथ मरने वालों की संख्या 315 तक पहुंच गई। 

प्रभारी सीएमएचओ डॉ. पूर्णिमा के अनुसार अब तक 1 लाख 39 हजार 747 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांचे जा चुके हैं, जिनमें से 7555 मरीज पॉजिटिव आए हैं। इंदौर में अब तक अस्पतालों से 5147 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। 2093 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। 2220 नए सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

इंदौर में आज बाजार खुला

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा हर रविवार को किया जाने वाला लॉकडाउन 2 अगस्त को भी रहेगा, लेकिन रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए प्रशासन ने बहनों को उपहार दिया है। लॉकडाउन के बीच भी प्रशासन ने राखी, पूजा सामग्री और मिठाई-नमकीन की दुकानें खुली रखने का फैसला लिया है। 

सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि रक्षाबंधन पर माता-बहनों की जरूरत को देखते हुए राखी, पूजा सामग्री और मिठाई-नमकीन की दुकानें खोलने का निर्णय लेना पड़ा। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि लॉकडाउन में बाकी बाजार पहले की तरह बंद रहेंगे। सिर्फ सुबह का दूध वितरण किया जा सकेगा। इसके अलावा मेडिकल स्टोर्स, दवा निर्माण की इकाइयां और अस्पताल खुले रह सकेंगे। प्रशासन ने इस संबंध में रात में आदेश भी जारी किया।

02 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

BIKE में CC का फुल फॉर्म क्या होता है, 100cc-150cc का क्या मतलब होता है 
लैपटॉप की चार्जर में यह काले चूहे जैसा उपकरण क्या होता है 
MP COLLEGE ADMISSION 2020 के लिए CAP की गाइड लाइन जारी 
भारत की शिक्षा नीति 2020 में शिक्षकों और B.Ed कोर्स में बड़े बदलाव
मध्यप्रदेश में कोई भी कलेक्टर डायरेक्ट लॉकडाउन नहीं कर सकेगा
MP BOARD 10th-12th सप्लीमेंट्री एग्जाम का ऑफिशियल नोटिफिकेशन
TATA SKY ने 6 सेवाओं का शुल्क 50% घटाया
मेरी वाइफ चिंगारी एप पर पॉपुलर होने के लिए पराए पुरुषों के साथ
इंदौर में वेब सीरीज के नाम पर एक्ट्रेस के बोल्ड सीन शूट करके
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !