1 सितंबर से स्कूल/कॉलेज खुलेंगे या नहीं, भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया / NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। भारत में 1 सितंबर से अनलॉक 4 की गाइडलाइन लागू होगी। भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा गाइडलाइन तैयार की गई है। खबरें आई थी कि प्राइवेट स्कूल संचालकों के दबाव में आकर सरकार 1 सितंबर से स्टेप बाय स्टेप स्कूल/कॉलेज खोलने की तैयारी कर रही है। जबकि पेरेंट्स चाहते हैं कि जब तक संक्रमण का खतरा खत्म ना हो जाए, बच्चों को स्कूल ना बुलाया जाए। लोग जानना चाहते हैं कि इस मामले में सरकार क्या करने वाली है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव श्री राजेश भूषण ने इस सवाल का जवाब दिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने कहा कि अनलॉक को लेकर गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइंस में स्कूल और कॉलेज के खोलने से संबंधित कोई निर्देश नहीं हैं। यानी 1 सितंबर 2020 से शैक्षणिक संस्थाओं को खोलने की प्रक्रिया शुरू होने की संभावना नहीं है। वैसे भी अक्टूबर के महीने में उपचुनाव होने हैं। सरकार का कोई भी फैसला, उपचुनाव को प्रभावित करेगा।

कैसे पता करें कि भारत में स्कूल-कॉलेज कब खोले जाएंगे

राजेश भूषण ने कहा कि देश में जो भी गतिविधियां खोली जा रही हैं उसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय SOP (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर / हिंदी में: मानक संचालन प्रक्रिया) जारी करती है। जब भी स्कूल और कॉलेज को खोलने का निर्णय होगा तो वो एसओपी प्रभाव में आएगा और उसको लागू किया जाना होगा।

25 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

स्कूल फीस मामले में CBSE ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में जवाब पेश किया
शिक्षा विभाग ने फिर से तीन संतान वाले शिक्षकों के नाम मंगवाए
ग्वालियर में शासकीय शिक्षक पाठक के यहां लोकायुक्त का छापा, दस्तावेज जप्त
ग्वालियर हाईकोर्ट ने कलेक्टर/एसपी को भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए
BF ने शादी से मना किया, रेप केस दर्ज / लड़का बोला ब्लैकमेल कर रही है
मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में अब 'खूब पढ़ो अभियान'

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !