Loading...    
   


भोपाल में फिर से 2 दिन तेज आंधी-बारिश की चेतावनी / BHOPAL NEWS

भोपाल। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से चेतावनी प्राप्त हुई है कि आने वाले दिनों में भोपाल में तेज आंधी बारिश हो सकती है। बंगाल की खाड़ी से एक नया सिस्टम बन रहा है। यदि पश्चिम दिशा की तरफ बढ़ा तो भोपाल पहुंच जाएगा। यहां कम से कम 2 दिन तेज आंधी और बारिश होने की संभावना है। बता दें कि हाल ही में 3 दिन तक मूसलाधार बारिश हो चुकी है। जिसके कारण करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ।

भोपाल: मानसून के 85 में से मात्र 11 दिन बारिश हुई, जिसमें 3 दिन मूसलाधार

मौसम विभाग का कहना है कि भोपाल में सीजन में अब तक 85 दिनों में से सिर्फ 11 बारिश हुई है। सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार इन 11 दिनों में ही 80.21% बारिश हो गई है। बाकी 74 दिन हल्की बारिश दर्ज हुई थी। इस बार भोपाल में जून के पांच दिन, जुलाई के दो दिन और अगस्त के 3 दिन की बारिश ने ही बारिश का कोटा पूरा कर दिया है। बारिश का कोटा 43.64इंच था। अब तक 38.0 इंच बारिश हो चुकी यानी 11 दिनों में 30.48 इंच यानी 80 फ़ीसदी बारिश रिकॉर्ड हुई है। लेकिन बड़ा प्रश्न यह है कि क्या 3 दिन की मूसलाधार बारिश से किसानों को लाभ हुआ।

मध्यप्रदेश में 27-28 अगस्त को फिर से मूसलाधार बारिश की संभावना

मौसम विभाग का का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में सोमवार को एक और कम दवाब का क्षेत्र बन गया है। यदि पश्चिम दिशा में बढ़ा तो भोपाल में 27-28 अगस्त को भारी बारिश होने के आसार हैं। वही प्रदेश भर में भी बारिश हो सकती है। यानी 27 अगस्त से एक बार फिर से तेज बारिश का दौर शुरू होने की उम्मीद है। बता दें कि बीते सोमवार को रतलाम में 4 मिमी, गुना में 1 मिमी, सतना 3.0 मिमी, पचमढ़ी 4 मिमी, जबलपुर0.2 मिमी, बैतूल 1 मिमी, धार में 4 मिमी बारिश हुुई है।

25 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

स्कूल फीस मामले में CBSE ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में जवाब पेश किया
शिक्षा विभाग ने फिर से तीन संतान वाले शिक्षकों के नाम मंगवाए
ग्वालियर में शासकीय शिक्षक पाठक के यहां लोकायुक्त का छापा, दस्तावेज जप्त
ग्वालियर हाईकोर्ट ने कलेक्टर/एसपी को भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए
BF ने शादी से मना किया, रेप केस दर्ज / लड़का बोला ब्लैकमेल कर रही है
मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में अब 'खूब पढ़ो अभियान'


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here