Loading...    
   


पूर्व मंत्री लाखन सिंह का बंगला सील, नोटिस चस्पा / BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में संपदा संचालनालय ने 74 बंगले में स्थित पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव का बंगला मंगलवार को सील कर दिया। कई बार नोटिस देने के बाद भी पूर्व मंत्री ने बंगला खाली नहीं किया तो आज संपदा विभाग ने सील करने की कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि कार्रवाई के दौरान लाखन सिंह बंगले पर ही मौजूद थे। हालांकि, संपदा संचालनालय की टीम के अधिकारियों ने बताया कि बंगले में ताला लगा था, इसलिए हमने बंगला सील कर दिया है औार इसका नोटिस भी चस्पा कर दिया है। उन्होंने पहले पूर्व मंत्री लाखन सिंह को नोटिस देकर बंगला खाली करने को कहा था, लेकिन बंगला खाली नहीं किया।

मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों के बंगलों को लेकर कार्रवाई जारी है। पिछले हफ्ते ही संपदा विभाग की टीम ने पूर्व मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ के चार इमली स्थित बंगला खाली कराने के लिए पहुंचा। पूर्व मंत्री साधौ का बंगला किसी और मंत्री के नाम अलॉट हो चुका है। उन्हें संपदा विभाग की ओर से तीन बार बंगला खाली करने का नोटिस दिया जा चुका है, लेकिन उन्होंने बंगला खाली नहीं किया। उसी को लेकर आज पुलिस की टीम के साथ संपदा और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी बंगला खाली करवाने पहुंच गए।

इससे पहले पूर्व मंत्री तरुण भनोट के भी बंगला खाली नहीं करने को लेकर सियासत हो चुकी है। भनोट का 4 इमली स्थित बी-16 वीडी शर्मा को अलॉट किया गया था। बंगला खाली न करने पर संपदा विभाग और पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी उनका बंगला सील कर चुके हैं।

मध्य प्रदेश कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने शिवराज सरकार को अंधी, बहरी, लूली, लंगड़ी, सरकार बताया है। साधौ ने पूर्व मंत्रियों के बंगले खाली करवाने के मुद्दे पर भाजपा की शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार चुन-चुनकर एससी और एसटी के विधायकों और पूर्व मंत्रियों को बंगला खाली करवाने का नोटिस दे रही है।

25 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

स्कूल फीस मामले में CBSE ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में जवाब पेश किया
शिक्षा विभाग ने फिर से तीन संतान वाले शिक्षकों के नाम मंगवाए
ग्वालियर में शासकीय शिक्षक पाठक के यहां लोकायुक्त का छापा, दस्तावेज जप्त
ग्वालियर हाईकोर्ट ने कलेक्टर/एसपी को भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए
BF ने शादी से मना किया, रेप केस दर्ज / लड़का बोला ब्लैकमेल कर रही है


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here