Loading...    
   


MPTET पास उम्मीदवारों ने सीएम हाउस के सामने प्रदर्शन करके बताया, हमें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में कोई समस्या नहीं / MP NEWS

भोपाल। शासकीय स्कूलों में लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा की जा रही स्थाई शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को बीच में ही कोरोना के नाम पर स्थगित कर दिया है जिससे सैकड़ों की संख्या में पात्र अभ्यर्थी आक्रोशित होकर बुधवार को प्रात 11:00 बजे मुख्यमंत्री निवास पहुंचे एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नाम शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने ज्ञापन-पत्र के माध्यम से दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया को पुनः प्रारंभ करने की अपील की हैलोक शिक्षण संचालनालय में भी संचालक के नाम आवेदन पत्र सौंपा गया है DPI ने दलील दी थी कि सार्वजनिक परिवहन बंद होने के कारण उम्मीदवार सत्यापन के लिए नहीं आ पा रहे हैं।

ज्ञात हो कि लोक शिक्षण संचालनालय एवं स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा उच्च माध्यमिक शिक्षकों के 15,000 एवं माध्यमिक शिक्षकों के कुल 5,670 पदों पर स्थाई शिक्षकों की भर्ती शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों से की जा रही है। रिक्त पदों में वृद्धि एवं आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा माध्यमिक शिक्षक भर्ती के लिए रोस्टर जारी कराने की मांगों को लेकर भी मुख्यमंत्री के नाम अलग से ज्ञापन पत्र सौंपा गया

पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा जो शिक्षक भर्ती में पद आवंटन में घोर विसंगतियां की गई हैं उन्हीं विसंगतियों में संशोधन और समस्त रिक्त पदों को शामिल करते हुए पद वृद्धि की मांग की गई है। उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का कहना है कि जब प्रदेश में हजारों की संख्या में प्रत्येक विषय के मान से पद रिक्त पड़े हैं, तो ये नाममात्र के पदों भर्ती कर उत्तीर्ण शिक्षित युवा बेरोजगारों के साथ छलावा क्यों किया जा रहा है? हम शिक्षक पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को गंदी राजनीति में खिलौना क्यों बना कर रखा है कि जब चुनाव आएंगे तो इनसे झूठे वादे करके खेलेंगे।

उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का कहना है कि उत्तीर्ण युवाओं में राजनीति और राजनेताओं के विरुद्ध आक्रोश चरम पर है, जिसका खामियाजा इन्हें चुनाव के समय जरूर ही भुगतना पड़ेगा। इसलिए हम बार-बार समस्त जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपकर न्याय की गुहार लगा रहे हैं। यदि हमारी मांगे नहीं मानी गयी तो शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थी संघ चुनाव में इन सभी जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों का विरोध करेंगे,चाहे वे किसी भी राजनीतिक दल के हों।

08 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

सीएम शिवराज सिंह दिल्ली से बैरंग वापस लौटे, केंद्रीय नेतृत्व को विश्वास में नहीं ले पाए
MPPSC: हाईकोर्ट ने दिव्यांग सहायक प्रध्यापकों को नियुक्ति देने की लास्ट डेट तय की
ये खूब रही, शिक्षा मंत्री ने सरकार गिरा दी और हाई स्कूल रिजल्ट का क्रेडिट कमलनाथ को
रसोई गैस की आग नीली क्यों होती है, क्या इससे खाना गर्म तो होता है लेकिन पकता नहीं
मेष, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए विशेष उपाय, ध्यान से पढ़िए
चुम्बक केवल लोहे को ही क्यों खींचता करता है, पीतल, सोना या चांदी भी तो धातू हैं
मध्य प्रदेश के 5 लाख शासकीय कर्मचारियों की वेतन वृद्धि
रीवा को मंत्री पद नहीं मिला तो क्या एशिया की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा परियोजना मिल गई
कोर्ट में यूज होने वाला पेपर हरा और थोड़ा ज्यादा बड़ा क्यों होता है
यदि किसी व्यक्ति को आवेदन देने से रोका जाए तो क्या FIR दर्ज हो सकती है
हद कर दी, घरों में स्कूल लगवा दिए, सरकार संक्रमण फैलाएगी!
यदि कोई दबंग धमकी देकर किसी से अवैध काम करवाए तो FIR किसके खिलाफ दर्ज होगी
BSNL: ₹6.66 में 5Gb डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग +100 SMS
ग्वालियर में 'महाराज' के महल के सामने कमलनाथ कैंप लगाएंगे


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here