Loading...    
   


इंदौर में 56 दुकान पिकनिक स्पॉट बनी, आरोग्य सेतु एप के साथ मॉल में एंट्री / INDORE NEWS

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में 22 मार्च के बाद बुधवार से शहर के शॉपिंग मॉल खुल गए। वहीं 56 दुकान भी खुल गया है। यहां दोपहर के बाद काफी लोग पहुंचे लेकिन पहले जैसी नादानियां दिखी। पिकनिक स्पॉट की तरह सेल्फी लेते रहे और ग्रुप में बैठे। 

56 दुकान पर दोपहर 3 बजे से ही लोग नजर आने लगे। सेल्फी के दौर तो चले ही, गार्डन टेबल पर बैठकर दोस्त गप्पे मारते दिखे। शाम हुई तो परिवार भी चले आए। कुछ केवल घूमकर निकल गए तो कुछ ने हिम्मत करके काउंटर से कचौरी खरीद ली, कोल्ड ड्रिंक लेकर एक कोने में जाकर बैठ गए। दुकानदारों को चिंता यह थी कि भीड़ के कारण फिर से दुकान बंद न करवा दी जाए। दुकानदार काउंटर छोड़ गार्ड के साथ भीड़ हटाते दिखे। जबकि कुछ जगह से नौकर माल लेकर कार, टेबल पर डिलीवरी देकर आए। कुछ लोग तो पार्सल लेकर वहीं खाने भी बैठ गए।  

मॉल में एंट्री लेने वाले हर कस्टमर के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप अनिवार्य किया है। जिन लोगों के मोबाइल में यह एप नहीं था उन्हें डाउनलोड करने के बाद ही लाइन में लगने की इजाजत दी गई। फिर ऑटोमेटिक मशीन से हैंड सैनिटाइज कराए। इसके बाद एक फॉर्म भरवाया गया, जिसमें खुद की सारी डिटेल देना है। हर कस्टमर का बैग अल्ट्रा वायलेट किरणों से सैनिटाइज किया जा रहा है। बैग को बॉक्स में 30 सेकंड के लिए रखा जा रहा है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोई संदिग्ध व्यक्ति एंट्री न करे, इसके लिए हर कस्टमर को मेटल डिटेक्टर मशीन से स्कैन करने के बाद कुछ देर के लिए मास्क हटाकर कैमरे में कैप्चर किया जा रहा है। सी-21 मॉल में 25 पुरुष और 2 महिला गार्ड और मल्हार मेगा मॉल में 22 पुरुष व 2 महिला गार्ड तैनात हैं। दोनों मॉल्स के बाहर छह-छह फीट की दूरी पर ‘प्लीज स्टैंड हीयर’ के स्टीकर लगाए गए हैं। मॉल के अंदर भी कई जगह स्टीकर लगे हैं। 


02 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here