Loading...    
   


SDM ने शराबियों की उंगली पर स्याही लगवाई ताकि सबको मिले, बेईमानी ना हो / MP NEWS

भोपाल। क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में सुविधाओं के नाम पर लापरवाही करने वाले प्रशासनिक अधिकारी शराब बिक्री के मामले में काफी सतर्क नजर आ रहे हैं। होशंगाबाद जिले की सिवनी मालवा में SDM रवि शंकर राय ने शराब खरीदने वालों की उंगली पर चुनावी स्याही का निशान लगवाना शुरू कर दिया ताकि सबको शराब मिल सके और पैसे वाले शराबी गरीब शराबियों के साथ बेईमानी ना कर पाए।

शासन के आदेश पर बुधवार दोपहर एक बजे सिवनी मालवा में अंग्रेजी व देशी शराब की दुकानें खोली गईं। शराब दुकान के बाहर शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए प्रशासन ने चूने से गोले बना दिए थे। तय दूरी पर बनाए गए गोले में खड़े होकर ग्राहक शराब दुकान पर पहुंचे, लेकिन शराब देने के साथ ही ग्राहक की अंगुली पर दुकान के कर्मचारी ने चुनाव में उपयोग होने वाली नीली स्याही लगाना आरंभ कर दी। 

लोहा बाजार स्थित अंग्रेजी शराब दुकान के मैनेजर रामू ने बताया कि एसडीएम की ओर से हमें स्याही दी गई है और निर्देश दिए हैं कि शराब खरीदने आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की अंगुली पर स्याही का निशान लगाएं। जिले में अन्य कहीं भी शराब दुकान पर आने वाले ग्राहकों की अंगुली पर स्याही नहीं लगाई जा रही है, सिर्फ सिवनी मालवा एसडीएम रविशंकर राय ने नवाचार के रूप में इस तरह की व्यवस्था बनाई है।

रविशंकर राय, एसडीएम, सिवनी मालवा का बयान

शासन की ओर से शराब खरीदारों की अंगुली पर स्याही लगाने के कोई निर्देश नहीं हैं। परंतु शराब दुकान पर भीड़ को नियंत्रित करने के उद्देश्य से हमने अपने अनुभाग में यह व्यवस्था की है। इससे एक बार शराब ले जाना वाला व्यक्ति दोबारा कतार में लगकर व्यवस्था भंग नहीं करेगा।
रविशंकर राय, एसडीएम, सिवनी मालवा

06 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

ठेकेदारों और सरकार के बीच सुलह: शराब दुकानें खुलेंगी, अब कोरोना की परवाह नहीं
चंबल का सबसे बड़ा डाकू मोहर सिंह, पुलिस जिसे कभी पकड़ नहीं पाई, मौत की गोद में सो गया 
कोरोना संक्रमण: इंदौर अगले 14 दिन रेड जोन में ही रहेगा 
यदि जबरदस्ती नशे की हालत में अपराध हो जाए तो क्या सजा से माफी मिलेगी
पूरे भारत में आंधी-तूफान और बारिश की चेतावनी, 72 घंटे मौसम खराब रहेगा


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here