Loading...    
   


रतलाम के असिस्टेंट एक्साइज कमिश्नर सस्पेंड, जहरीली शराब से 4 मरे थे / MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के रतलाम में जहरीली शराब से 4 लोगों की मौत के मामले में आबकारी विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर जगदीश राठी की लापरवाही सामने आई है। प्राथमिक जांच के बाद प्रशासन ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है। याद दिला दें कि 2013 में जगदीश राठी इंदौर में सहायक आबकारी आयुक्त थे। तब इनके घर से 1 किलो सोना, 40 किलो चांदी, 15 लाख का कैश मिला था। 

रतलाम जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया, " 3 और 4 मई को कुल छह लोगों को शराब पीने के बाद रतलाम जिला चिकित्सालय में लाया गया था। इनमें से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोगों का उपचार किया जा रहा है।" उन्होंने कहा कि रतलाम जिले के नामली थाना क्षेत्र के रहने वाले ये छह लोग तीन-तीन के समूह में ग्राम पंचेड़ और ग्राम भड़वासा से उल्टी, घबराहट एवं धुंधला दिखने की शिकायत के साथ अस्पताल पहुचे थे।

तिवारी ने कहा,‘‘ मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर के साथ मैंने दोनों ही गांवों का दौरा किया और पीड़ित के परिजन एवं ग्रामीणों से चर्चा की। इसके बाद जिला चिकित्सालय में दोनों लोगों से पूछताछ की एवं डॉक्टरों से चर्चा की।'' उन्होंने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि भड़वासा के तीन लोगों ने एक मई की रात में अपने कुएं के पास शराब पी थी और पंचेड़ के तीन लोगों ने एक मई की दोपहर में खेत में शराब पी थी। 

उन्होंने कहा कि मृतकों की शिनाख्त ऋतुराज सिंह (35) विक्की सिंह (21), जयसिंह सिंह (26) एवं अर्जुन नाथ (22) के रूप में की गई है. तिवारी ने बताया कि वहीं, पंचम एवं प्रहलाद की हालत गंभीर बनी हुई है और उनका इलाज जारी है।

06 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

ठेकेदारों और सरकार के बीच सुलह: शराब दुकानें खुलेंगी, अब कोरोना की परवाह नहीं
चंबल का सबसे बड़ा डाकू मोहर सिंह, पुलिस जिसे कभी पकड़ नहीं पाई, मौत की गोद में सो गया 
कोरोना संक्रमण: इंदौर अगले 14 दिन रेड जोन में ही रहेगा 
यदि जबरदस्ती नशे की हालत में अपराध हो जाए तो क्या सजा से माफी मिलेगी
पूरे भारत में आंधी-तूफान और बारिश की चेतावनी, 72 घंटे मौसम खराब रहेगा


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here