Loading...    
   


कोरोना सामान्य सर्दी जुकाम की तरह ही है, डरने की जरूरत नहीं: शिवराज सिंह / MP NEWS

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमें कोरोना के भय को मन से निकालना होगा। कोरोना सामान्य सर्दी जुकाम की तरह ही है, यदि समय से इसका इलाज ले लिया जाए तो यह ठीक हो जाता है। हम डरे नहीं, आत्मविश्वास रखें तथा इसे पराजित करें। हम निरंतर प्रयासों से शीघ्र ही इस पर पूर्ण नियंत्रण पा लेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी श्री विवेक जौहरी, एसीएस हैल्थ श्री मोहम्मद सुलेमान आदि उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना के टैस्ट एवं उपचार के संबंध में 'फीवर क्लीनिक' की अवधारणा पर भी विचार किया जाए कि यह कितनी कारगर सिद्ध हो सकती है। एसीएस हैल्थ ने बताया कि इसके अंतर्गत कोई भी व्यक्ति फीवर क्लीनिक पर जाकर अपना कोरोना संबंधी टैस्ट करा सकेगा और पॉजिटिव होने पर वहां भर्ती होकर अपना इलाज करा सकेगा।

बाहर से आने वाले मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण अनिवार्य

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि जिलों में बाहर से आने वाले मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण अनिवार्य रूप से किया जाए। एसीएस हैल्थ श्री सुलेमान ने कहा कि स्वास्थ्य परीक्षण के अंतर्गत थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही ऑक्सीजन का लेवल भी टैस्ट किया जाए। यह टैस्ट उंगली पर लगाने वाले छोटे उपकरण से आसानी से किया जा सकता है।

संक्रमण न फैले इस बात का पूरा ध्यान रखें

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा आज भिण्ड, धार, खरगोन एवं सतना जिलों की विशेष समीक्षा की गयी। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि संक्रमित क्षेत्रों में पूरी सख्ती रखी जाए, जिससे संक्रमण आगे न फैले। संक्रमित मरीजों का अच्छे से अच्छा इलाज हो और वे शीघ्र स्वस्थ होकर घर लौंटे।

उज्जैन की स्थिति में तेजी से सुधार

स्वास्थ्य मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा ने बतायाकि उज्जैन की स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है। नए प्रकरण कम आ रहे हैं और मरीज भी शीघ्र ठीक होकर घर जा रहे हैं। अन्य जिलों में भी संक्रमित मरीज तेज गति से स्वस्थ हो रहे हैं।

13 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

प्रदेश में कोरोना 4000 के पार, इंदौर 2107, भोपाल 864, 42 जिले संक्रमित
इंदौर में डॉक्टर ने बीमार युवती का रेप कर डाला, लॉकडाउन के कारण मौका मिला 
भास्कर लक्षकार IAS पर 150 करोड़ की जमीन घोटाले का आरोप
सिंधिया के साथी 3 दिन के भीतर कांग्रेस में आस्था स्पष्ट करें: रामनिवास रावत
जीवित इंसान पानी में डूब जाता है लेकिन शव तैरता रहता है, ऐसा क्यों, आइए जानते हैं
13 मई-25 जून शुक्र वक्री रहेंगे, पढ़िए आपका जीवन कितना प्रभावित होगा
भोपाल कंटेन्मेंट में लोगों को घरों से निकालकर दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here