Loading...    
   


अतिथि शिक्षक भर्ती रोस्टर प्रणाली से की जाए: समन्वय समिति / ATITHI SHIKSHAK SAMACHAR

भोपाल। अतिथि शिक्षक पिछले बारह वर्षों से सुरक्षित भविष्य की उम्मीद से बहुत ही अल्प मानदेय पर सेवाएं देते आ रहे हैं। अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह परिहार ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि सरकार आगामी सत्र में अन्य राज्यों की तरह रोस्टर प्रणाली के माध्यम से अतिथि शिक्षकों की भर्ती करे। 

नए स्कोर कार्ड बनाकर अतिथि शिक्षकों को प्रतिवर्ष के अनुसार अतिथि शिक्षक भर्ती में बोनस अंक दिए जाएं। पिछले वर्ष अतिथि शिक्षक ऑनलाइन भर्ती में विसंगतिपूर्ण अंक दिए गए थे। जिन अतिथि शिक्षकों ने 12 वर्ष कार्य किया और जिसने मात्र 72 दिन कार्य किया। सभी को समान रूप से 25अंक दिए गए थे। इस तरह से वर्षों से कार्यरत अतिथि शिक्षकों के साथ अन्याय किया गया था।

अतिथि शिक्षकों के वरिष्ठ पदाधिकारियों पी डी खेरवार, अनीता हरचंदानी,जगदीश शास्त्री,राजेश कामत ,सुदामा शर्मा,फहीम खान,नासिर अंसारी,इमाम खान ने अतिथि शिक्षकों को मई जून का मानदेय देने की मांग की है। 

कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार कुशवाह और चंद्रशेखर राय ने बताया है कि कोरोना वैश्विक आपदा की वजह से ऑनलाइन सत्याग्रह के माध्यम से अतिथि शिक्षक अपनी मांगे सरकार तक पहुंचा रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने सभी अतिथि शिक्षकों को 12 मई से 20 मई तक ट्विटर पर दस लाख कॉमेंट्स करने के निर्देश सभी अतिथि शिक्षकों को दिए हैं। ताकि सरकार शीघ्र अतिथि शिक्षकों का भविष्य सुरक्षित करे। 

14 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

प्रदेश में कोरोना 4000 के पार, इंदौर 2107, भोपाल 864, 42 जिले संक्रमित
इंदौर में डॉक्टर ने बीमार युवती का रेप कर डाला, लॉकडाउन के कारण मौका मिला 
भास्कर लक्षकार IAS पर 150 करोड़ की जमीन घोटाले का आरोप
सिंधिया के साथी 3 दिन के भीतर कांग्रेस में आस्था स्पष्ट करें: रामनिवास रावत
जीवित इंसान पानी में डूब जाता है लेकिन शव तैरता रहता है, ऐसा क्यों, आइए जानते हैं
13 मई-25 जून शुक्र वक्री रहेंगे, पढ़िए आपका जीवन कितना प्रभावित होगा
भोपाल कंटेन्मेंट में लोगों को घरों से निकालकर दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here