मध्यप्रदेश में मानसून के बादल आज ही आ गए, मौसम बदला, कई जिलों में बारिश शुरू - WEATHER FORECAST

भोपाल।
मौसम वैज्ञानिकों के तमाम अनुमानों और अनुभवों को गलत साबित करते हुए मानसून के बादल आज गुरुवार दिनांक 10 जून 2021 को मध्यप्रदेश में प्रवेश कर गए। विशेषज्ञों ने 16 जून को मानसून का पूर्वानुमान जताया था। मध्य प्रदेश के कई जिलों में मौसम बदल गया है और बारिश शुरू हो गई है। सागर जिले की एक नदी में बाढ़ आ गई है।

मध्य प्रदेश मौसम: 7 संभाग और 10 अन्य जिलों में बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम मानसून प्रदेश के बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट एवं मंडला जिले में प्रवेश कर चुका है। मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि जबलपुर, शहडोल, रीवा, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन संभाग के जिलों में तथा बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, आलीराजपुर, सतना, बैतूल, हरदा, इंदौर, धार, सीधी, सिंगरौली, झाबुआ जिले में तेज बौछारें पड़ने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं भारी बरसात भी हो सकती है।

राजधानी भोपाल में बारिश शुरू, जबलपुर के लिए अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मानसून की पहली बारिश शुरू हो गई है। गुरुवार 10 जून 2021 की शाम अचानक मौसम बदला और बादल घिर आए। लोगों का अनुमान था कि सूर्यग्रहण के कारण मौसम में अचानक इस प्रकार का परिवर्तन दिखाई दे रहा है परंतु मौसम केंद्र ने बताया कि यह मानसून के बादल आ गए हैं। तेज ठंडी हवाओं का चलना शुरू हुआ और शाम 6:00 बजे के बाद से बारिश शुरू हो गई है। जबलपुर के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। 72 घंटे यानी शनिवार सुबह तक मानसून के बादल जबलपुर पहुंच जाएंगे।

10 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here