Loading...    
   


SATNA में एक टीआई, दो एसआई और दो कांस्टेबल सस्पेंड, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू - MP NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश के सतना में स्थित रेलवे पुलिस फोर्स के लॉकअप में एक आरोपी की संदिग्ध मृत्यु के मामले में थाने के इंस्पेक्टर, दो अधीनस्थ सब इंस्पेक्टर और दो पुलिस आरक्षकों को सस्पेंड करके उनके खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू कर दी गई है। सभी को इस लिए सस्पेंड किया गया है ताकि वह इन्वेस्टिगेशन में किसी तरह की बाधा उत्पन्न ना कर पाए।

सतना में पूछताछ के लिए बुलाए युवक की पुलिस थाने में संदिग्ध मृत्यु

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार दिनांक 7 जून 2021 को शाम 5 से 6 बजे के बीच RPF के लॉकअप में एक युवक की संदिग्ध मृत्यु हो गई थी। RPF द्वारा उसे चोरी के एक मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। आनन-फानन में शव जिला अस्पताल में रखवाने के बाद आरपीएफ के आला अधिकारियों को सूचना दी गई। जानकारी के बाद रात करीब 12 बजे जबलपुर से कमांडेंट भी सतना पहुंचे। घटना के करीब 8 घंटे बाद GRP को सूचना दी गई।

मामले में बुधवार रात से गुरुवार को पूरा दिन सतना से लेकर रीवा तक बवाल मचा रहा। पीएम के समय मृतक के परिजन आक्रोशित हो गए थे। वे हत्या का आरोप लगाते हुए शव का पीएम नहीं होने दे रहे थे। यहां RPF के कमांडेंट अरुण​ त्रिपाठी, RPF के असिस्टेंट कमांडेंट सुरेश मिश्र, SDM सिटी राजेश शाही, CSP विजय सिंह, GRP की एएएसपी प्रतिभा पटेल, जीआरपी के डीएसपी लोकेश मार्को ​सहित सिटी कोतवाली टीआई एमएस उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

इन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी

जबलपुर स्थित आरपीएफ मुख्यालय के सूत्रों की मानें तो आरपीएफ पोस्ट सतना के इंस्पेक्टर मान सिंह, एसआई मुख्त्यार खान, एसआई लोकेश पटेल, कॉन्स्टेबल पंकज सिंह सहित आरपीएसएफ के आरक्षक जोगिंदर यादव के खिलाफ जांच शुरू की गई है।

11 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here