Loading...    
   


GUNA शिक्षा विभाग कांड - BRCC और क्लर्क सस्पेंड, आत्महत्या के उत्प्रेरण की FIR संभावित - EMPLOYEE NEWS

गुना।
 एमएलबी स्कूल में पदस्थ अध्यापक एवं CAC चंद्रमौलेश्वर श्रीवास्तव द्वारा BRCC की प्रताड़ना से तंग होकर BEO ऑफिस में जहर खाकर आत्महत्या करने के बाद आरोपी बीआरसीसी सोलंकी और उसके सहयोगी सीएसी ओमकार छारी को सस्पेंड कर दिया गया है। जल्द ही दोनों के खिलाफ अध्यापक को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज हो सकता है। मृत अध्यापक के भाई विशंभर श्रीवास्तव FIR दर्ज कराने के लिए आवेदन दे चुके हैं।

हालात तनावपूर्ण थे, शव वाहन को पुलिस की घेराबंदी में लाया गया

बीआरसीसी के खिलाफ 16 शिक्षकों के इस्तीफे के बाद ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर के ऑफिस में बयान दर्ज कराते समय शिक्षक चंद्रमौलेश्वर श्रीवास्तव द्वारा जहर खाकर आत्महत्या करने के बाद शहर में शिक्षक और कर्मचारी आक्रोशित हो गए। हालात तनावपूर्ण थे। पोस्टमार्टम के बाद जब उनका शव घर ले जाया जा रहा था तब रास्ते में ही पुलिस ने शव वाहन को घेराबंदी में ले लिया ताकि कानून एवं व्यवस्था बनी रहे। पुलिस की मौजूदगी में ही दाह संस्कार कराया गया।

शिक्षक को अपमानित किया जा रहा था, काम नहीं करने देते थे

इधर, घटना के बाद मप्र अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा गया कि चंद्रमौलेश्वर श्रीवास्तव चयनित जनशिक्षक द्वारा अपने संकुल पर जनशिक्षक का प्रभार दिलवाने का आवेदन दिया था। इसमें उनके द्वारा कई बार आग्रह करने के बाद भी प्रभार नहीं दिया गया। विभाग के कुछ कर्मचारियों द्वारा उन्हें लगातार प्रताड़ित किया जाता रहा। इसी से परेशान होकर उन्होंने गत दिवस बीईओ कार्यालय में जहर खा लिया।

प्रताड़ना के खिलाफ कर्मचारी संगठन लामबंद

संयुक्त मोर्चा ने घटना की जांच कराकर दोषी अधिकारी-कर्मचारियों पर एफआईआर कर कार्रवाई की मांग की। ज्ञापन देने वालों में मोर्चा अध्यक्ष आलोक नायक, अनिल भार्गव, मनोहर सिलावट, आरके व्यास, नरेन्द्र भार्गव आदि सहित अन्य शामिल हैं। वहीं, मप्र कर्मचारी कांग्रेस द्वारा भी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। इसके अलावा, कर्मचारी कांग्रेस द्वारा पुराने कलेक्टोरेट स्थित संगठन के कार्यालय पर बैठक कर स्व. श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दी।

चित्रगुप्त समाज का प्रतिनिधिमंडल प्रभारी कलेक्टर से मिला

घटना के खिलाफ चित्रगुप्त मंदिर ट्रस्ट गुना का प्रतिनिधि मंडल ने अधिकारियों से मिलकरकार्रवाई की मांग की। प्रतिनिधि मंडल ने प्रभारी कलेक्टर विवेक रघुवंशी, डीपीसी सोनम जैन, एसडीएम अंकिता जैन व एएस टीएस बघेल से मुलाकात की। इस मौके पर अधिकारियों ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए बताया कि बीआरसी सोलंकी को पद से हटा दिया गया है। सीएसी ओमकार छारी को निलंबित कर दिया गया है। लिपिक रामस्वरूप शर्मा को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया गया है।

11 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here