Loading...    
   


MP NEWS- शिक्षा विभाग में अनुकंपा नियुक्ति के आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा घोषित किया गया है कि दिनांक 16 जून 2021 के बाद अनुकंपा नियुक्ति संबंधी सभी आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे। एजुकेशन पोर्टल पर अनुकंपा नियुक्ति प्रबंधन प्रणाली विकसित की गई है। निर्देशित किया गया है कि 16 जून के बाद से कोई भी आवेदन ऑफलाइन नहीं होना चाहिए। 

जयश्री कियावत कमिश्नर लोक शिक्षण संचालनालय के हस्ताक्षर से जारी आदेश में सभी संयुक्त संचालक एवं जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेशित किया गया है कि एजुकेशन पोर्टल पर अनुकंपा नियुक्ति प्रबंधन प्रणाली के अंतर्गत आवेदन एवं निराकरण की प्रक्रिया का पालन करेंगे। आदेश में लिखा है कि दिनांक 16 जून 2021 से पूर्व प्राप्त हुए सभी आवेदनों को सात दिवस के भीतर ऑनलाइन करना है। 

आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा आदेशित किया गया है कि अनुकंपा नियुक्ति के लिए आवेदकों द्वारा एजुकेशन पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन किए जाएंगे। यदि आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन करने में कोई परेशानी होती है तो संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी आवेदन की हार्ड कॉपी प्राप्त करके उसे ऑनलाइन करेंगे। कहा गया है कि अनुकंपा नियुक्ति संबंधी आवेदनों के निराकरण की मानिटरिंग इसी प्रणाली के माध्यम से की जाएगी।

17 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here