MP-DPI वेरीफाइड शिक्षकों के 10 जुलाई से पहले नियुक्ति पत्र जारी करें- Khula Khat

भोपाल
। जैसे कि सभी को ज्ञात है कि मध्यप्रदेश में सन 2018 में 30000 शिक्षकों की भर्ती शुरू की गई थी, यह संयुक्त भर्ती परीक्षा डीपीआई और ट्राइबल विभाग दोनों ने एक साथ आयोजित की थी। तमाम समस्याओं की वजह से लगातार भर्ती प्रक्रिया में अवरोध उत्पन्न होता रहा।

जिसके फलस्वरूप 2021 जून में अब डीपीआई का उच्च माध्यमिक और माध्यमिक शिक्षकों का सत्यापन पूरा हुआ है। जबकि जनजातीय विभाग में उच्च माध्यमिक और माध्यमिक शिक्षकों का सत्यापन जुलाई में आयोजित होना शेष है। क्योंकि डीपीआई का सत्यापन पूरा हो चुका है परंतु अभी तक नियुक्ति की तारीख घोषित नहीं की गई है। जबकि बिहार राज्य में सवा लाख शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया में बिहार के शिक्षा मंत्री द्वारा नियुक्ति देने का समय अभी से घोषित कर दिया गया है।

इसलिए 30000 युवाओं की मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मामा जी और शिक्षा मंत्री जी से निवेदन है कि एक विभाग का पूरा सत्यापन संपन्न हो चुका है इसलिए समस्त चयनित शिक्षकों को 10 जुलाई से पहले पहले नियुक्ति पत्र जारी करे ताकि प्रदेश के युवाओं को रोजगार के साथ विद्यालय के बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा प्राप्त हो सके।
नवीन श्रीवास्तव, चयनित शिक्षक,मध्यप्रदेश

25 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here