Loading...    
   


MP BOARD- 12वीं की परीक्षा रद्द, मूल्यांकन के तरीके पर मंत्री समूह फैसला लेगा

भोपाल
। Madhya Pradesh Board of Secondary Education द्वारा आयोजित कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल वार्षिक परीक्षा रद्द हो गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार परीक्षा रद्द कर दी गई है, मूल्यांकन के तरीके पर मंत्री समूह फैसला लेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि 12 वीं बोर्ड के रिजल्ट किस प्रकार आएंगे इसके लिये मंत्रियों का एक समूह बना दिया गया है जो विशेषज्ञों से बात कर रिजल्ट का तरीका तय करेगा। अगर 12 वीं का कोई बच्चा बेहतर परिणाम या सुधार के लिये परीक्षा देना चाहेगा तो उसके लिये विकल्प खुला रहेगा। 

स्टूडेंट्स के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा पर कोई समझौता नहीं: प्रधानमंत्री

केंद्रीय शिक्षा बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षाओं को रद्द करते समय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने विशेष जोर देते हुए कहा कि हमारे विद्यार्थियों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा का अत्यधिक महत्व है और इस पहलू पर कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज के समय में इस तरह की परीक्षाएं हमारे युवाओं को जोखिम में डालने का कारण नहीं बन सकती हैं। 

मध्यप्रदेश में परीक्षा का विकल्प दिया जा सकता है 

अब तक माना जा रहा था कि केवल मुख्य विषय की परीक्षा लेकर शेष विषयों में मूल्यांकन के आधार पर नंबर दे दिए जाएंगे लेकिन प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद परीक्षा कक्ष में विद्यार्थियों को बुलाना लगभग असंभव हो गया है। क्योंकि मध्यप्रदेश में संक्रमण की दर 2% से कम हो गई है इसलिए विद्यार्थियों को परीक्षा का विकल्प देकर बीच का रास्ता निकाला जा सकता है। ऐसी स्थिति में माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल और स्कूल शिक्षा विभाग परीक्षा के दौरान प्रोटोकॉल का पालन भी करवा पाएगा। 

02 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here