LIC के चेयरमैन रिटायर नहीं होंगे, सेवा विस्तार के लिए नियम बदला

नई दिल्ली।
भारत की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम के अध्यक्ष श्री एमआर कुमार 60 साल की आयु पूर्ण हो जाने के बावजूद रिटायर नहीं होंगे। उनको 9 महीने का सेवा विस्तार दिया गया है। इसके लिए नियमों में परिवर्तन किया गया है।

जीवन बीमा निगम अधिनियम, 1956 में संशोधन

एलआईसी के सूत्रों की ओर से आ रही खबर के अनुसार जीवन बीमा निगम अधिनियम, 1956 के नियमों में संशोधन किया गया है। नियम बदलने के बाद श्री कुमार मार्च 2022 तक अपने पद पर रहेंगे। श्री कुमार 30 जून 2021 को रिटायर होने वाले थे। उनकी आयु 60 साल हो गई है।

LIC चेयरमैन एमआर कुमार को सेवा विस्तार क्यों दिया गया 

बजट भाषण के दौरान वित्त मंत्री ने एलआईसी की आईपीओ की बात की थी। श्रीकुमार उस पर काम कर रहे हैं। सरकार नहीं चाहती कि कुमार के रिटायरमेंट के कारण आईपीओ का काम प्रभावित हो जाए। फिलहाल एलआईसी 100% सरकारी कंपनी है परंतु आईपीओ आने के बाद इसमें शेयर मार्केट के माध्यम से निवेशकों का पैसा लगेगा। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में भारतीय जीवन बीमा निगम के पास 29 करोड़ से अधिक पॉलिसी धारक उपभोक्ता है और यह इंश्योरेंस मार्केट का 81% से अधिक है।

10 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here