JU ने 5 विषयों का EXAM लेकर मार्कशीट में 4 के नंबर दिये - MP NEWS

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर स्थित जीवाजी यूनिवर्सिटी (जेयू) के इंस्टीट्यूट ऑफ में अध्ययनरत बीकॉम एलएलबी सातवें सेमेस्टर के विद्यार्थियों का रिजल्ट तो घोषित कर दिया गया, लेकिन उसमें गड़बड़ी कर दी गई। सिलेबस के अनुसार विद्यार्थियों को 5 पेपर देना थे, उन्होंने पेपर दिए भी लेकिन जब ऑनलाइन मार्कशीट जारी की गई तो इसमें 4 विषयों के अंक ही चढ़ाए गए।    
 
एक विषय का उल्लेख मार्कशीट में नहीं किया गया। छात्रों ने ऑनलाइन मार्कशीट देखी तो शिकायत लेकर जेयू प्रबंधन के पास पहुंचे, अब रिजल्ट कमेटी से चेक कराने के बाद संशोधित मार्कशीट जारी करने की बात कही जा रही है। जेयू के इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ में बीकॉम एलएलबी 7वें सेमेस्टर के विद्यार्थियों की परीक्षा मार्च में करवाई गई थी। इसका रिजल्ट 5 जून को घोषित किया गया। रिजल्ट घोषित करने के दो दिन बाद मार्कशीट ऑनलाइन जारी कर दी गईं। 

विद्यार्थियों ने मार्कशीट देखी तो उसमें 5 विषयों की जगह 4 विषय ही दर्ज थे और अंक भी 4 विषयों के ही लिखे गए थे। विद्यार्थियों का कहना है कि उनके 5वें पेपर ड्राफ्टिंग, प्लीडिंग व कन्वेंसिंग का उल्लेख भी मार्कशीट में नहीं है। उक्त कक्षा में 45 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। जेयू के डिप्टी रजिस्ट्रार राजीव मिश्रा ने कहा कि यह मामला रिजल्ट समिति को भेजकर जल्द ही संशोधित मार्कशीट जारी की जाएंगीं।

10 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here