DU DELHI का नया एजुकेशन कैलेंडर जारी, NEET स्थगित हो सकती है, JEE (Main) की संभावित तारीख

नई दिल्ली।
लंबे इंतजार के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी ने नवीन शिक्षा सत्र 2021-22 के लिए एजुकेशन कैलेंडर अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। नए एजुकेशन कैलेंडर के अनुसार इस साल शिक्षा सत्र की शुरुआत 31 अगस्त 2021 से की जाएगी। इससे पहले फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स के एग्जाम 12 से 24 अगस्त के बीच कंडक्ट कराए जाएंगे। एग्जाम के बाद 6 दिन का सेमेस्टर ब्रेक दिया जाएगा।

इस तारीख से आयोजित होंगी प्रैक्टिकल परीक्षाएं

संशोधित कैलेंडर के अनुसार छात्रों को परीक्षा की तैयारी करने के लिए 3 अगस्त से 11 अगस्त तक अवकाश दिया जाएगा और इसी दौरान प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी आयोजित की जाएंगी। बता दें कि देशभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं को 4 मई से 16 मई के बीच निलंबित कर दिया गया था। 

NEET स्थगित हो सकती है, JEE (Main) की संभावित तारीख

शिक्षा मंत्रालय राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) को सितंबर 2021 तक स्थगित करने पर विचार किया जा रहा है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जेईई मेन 2021 की परीक्षाएं जुलाई और अगस्त 2021 में आयोजित की जा सकती हैं। हालांकि, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। नीट और जेईई मेन 2021 जैसी राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं पर अंतिम निर्णय शिक्षा मंत्रालय द्वारा लिया जाना है। दोनों परीक्षाओं के बीच 14 दिनों के अंतराल के रखने पर विचार किया जा रहा है।  

24 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here