Loading...    
   


DAVV NEWS: लॉ कोर्स की परीक्षा पद्धति पर15 जून को होगा फैसला

इंदौर।
 मध्य प्रदेश के इंदौर में स्थित DAVV में लॉ कोर्स की परीक्षा को लेकर बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआइ) से हरी-झंडी मिलने के बाद अब विश्वविद्यालय तैयारियां शुरू करने जा रहा है। मंगलवार को परीक्षा की रूपरेखा तय करने के लिए विश्वविद्यालय ने बैठक बुलाई है, जिसमें परीक्षा पद्धति पर बोर्ड ऑफ स्टडी और परीक्षा समिति फैसला लेगी। हालांकि अधिकारियों के मुताबिक परीक्षाएं ओपन बुक पद्धति से परीक्षा करवाई जाएगी। इसे लेकर काॅलेजों ने भी सहमति दे दी। फिलहाल औपचारिक सहमति के लिए अधिकारियों ने बैठक रखी है।  

एलएलबी, एलएलएम, बीएएलएलबी, बीकॉमएलएलबी, बीबीएएलएलबी सहित अन्य लाॅ कोर्स के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा होना है। पिछले बार लाॅ कोर्स की आनलाइन परीक्षा करवाई गई थी। विद्यार्थियों की आपत्ति के बाद बीसीआइ ने परीक्षा पर बीते दिनों मंथन किया और फैसला लिया कि परीक्षा की पद्धति विश्वविद्यालय अपने मुताबिक तय करें।

आदेश मिलने के बाद विश्वविद्यालय ने बैठक बुलाई है, जिसमें आनलाइन और ओपन बुक पद्धति को लेकर बातचीत की जाएगी। वैसे कालेज व जानकारों ने ओपन बुक पद्धति से परीक्षा आयोजित करने की सलाह दी है। विश्वविद्यालय भी इस पर राजी हुआ है।

परीक्षा नियंत्रक डाॅ. अशेष तिवारी का कहना है कि विभिन्न लॉ कोर्स के दूसरे, चौथे, छठे, आठवें और दसवें सेमेस्टर की परीक्षाएं ओपन बुक पद्धति से करवाई जा सकती है। जबकि कोर्स के पहले, तीसरे, पांचवें, सातवें और नौवें सेमेस्टर के विद्यार्थियों का मूल्यांकन असाइनमेंट के आधार पर किया जाएगा। वे बताते है कि बैठक में परीक्षा की पद्धति के अलावा रिजल्ट के बारे में भी बातचीत की जाएगी।

14 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here