Loading...    
   


BHOPAL में 16 महीने से हजारों लोग बेरोजगार है, सिनेमाघर पर निर्भर थे - MP NEWS

भोपाल। 
 पिछले 16 महीने से सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल बंद होने से इससे जुड़े करीब 10 हजार लोग बेरोजगार हो गए हैं। उनमें से कुछ दूसरा काम कर रहे हैं, जबकि अन्य अपनी बचत और किसी से कर्ज लेकर गुजारा कर रहे हैं। सभी को सिनेमाघरों के खुलने के इंतजार है। उम्मीद है कि जुलाई-अगस्त तक ऐसा हो सकता है।   

बता दें कि कोविड-19 के प्रकोप के बाद पिछले साल मार्च में राज्य में सिनेमाघरों को बंद करने का आदेश दिया गया था। उन्हें बीच में करीब दो महीने के लिए खोलने की अनुमति दी गई, लेकिन नई फिल्मों के रिलीज न होने के कारण अधिकांश सिनेमाघरों का परिचालन शुरू नहीं किया गया था। नई फिल्म के प्रचार-प्रसार का काम संभालने वाले 32 साल के राजेंद्र मालवीय अब एक दूध डेयरी में काम कर रहे हैं। ।

राज्य में 258 और शहर में आठ सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर हैं। इसी तरह राज्य में करीब 50 मल्टीप्लेक्स हैं, जिनमें से छह भोपाल में हैं। सिंगल स्क्रीन में 10 से 15 और एक मल्टीप्लेक्स में 20 से 25 कर्मचारी कार्य करते हैं। शत-प्रतिशत कर्मचारियों की नौकरी चली गई है। इस प्रकार इनकी संख्या पांच हजार के आसपास होनी चाहिए।

जब हमारे पास कोई आय नहीं है तो हम कर्मचारियों को भुगतान कैसे कर सकते हैं? कर्मचारियों के अलावा, कैंटीन और पार्किंग का प्रबंधन करने वाले भी अपनी आजीविका के लिए सिनेमाघरों पर निर्भर थे। इस प्रकार सिनेमा हॉल बंद होने से करीब 10 हजार लोगों का रोजगार छिना है। सरकार ने हमें कोई राहत नहीं दी है, जबकि मैंने सहायता के लिए पहल की थी।
अजीजुद्दीन, सचिव, एमपी सिनेमा एसोसिएशन

13 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here