RGPV के रिजल्ट में गड़बड़ी, स्टूडेंट्स को अनुपस्थित बताकर फेल किया - MP NEWS

भोपाल।
 राजधानी भोपाल में स्थित राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) ने जनवरी व फरवरी में ली गई तीसरे और चौथे सेमेस्टर की परीक्षाओं के नतीजे जारी कर दिए हैं। लेकिन इन नतीजों में एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। दरअसल, आरजीपीवी की परीक्षाओं में शामिल हुए अनेक विद्यार्थियों को अनुपस्थित बताकर अनुत्‍तीर्ण घोषित कर दिया गया है। इसकी वजह इन विद्यार्थियों की कॉपियां गुम होना है। इससे विद्यार्थी परेशान हैं। 

विवि ने चार माह बाद तीसरे और चौथे सेमेस्टर की परीक्षाओं के रिजल्ट जारी किए हैं। आरजीपीवी ने ओपन बुक पद्धति से परीक्षाएं कराई थी। रिजल्ट में गड़बड़ी का कारण विद्यार्थियों की नोडल केंद्रों पर जमा कराई गई कापियां और स्कैन कर पोर्टल पर भेजी गई कापियों को आरजीपीवी तलाश कर मूल्यांकन नहीं करा सका है। इसके कारण विद्यार्थियों का मूल्यांकन नहीं हो सका और आरजीपीवी ने रिजल्ट में उन्हें अनुपस्थित बता दिया है। 

हालांकि विद्यार्थियों ने अपनी कापियां स्कैन कर आरजीपीवी के पोर्टल भेज दी थी, जो आरजीपीवी तक नहीं पहुंच सकी हैं। इसके अलावा केंद्रों पर जमा की गई कापियां भी विवि तक नहीं पहुंच सकी हैं। विद्यार्थियों का कहना है कि उन्हें परीक्षा नहीं देना होता, तो सभी पेपर में शामिल नहीं होते। आरजीपीवी ने एक-दो पेपर में अनुपस्थित बतकार फेल किया है, जबकि उन्होंने कापियां लिखकर स्कैन कापी पोर्टल पर उत्तरपुस्तिका को कॉलेजों में जमा किया है। इसकी पावती भी उनके पास मौजूद है।

वर्जन 
विद्यार्थियों ने यदि प्रश्‍नपत्र हल कर कॉपियां जमा की हैं, तो उसकी समस्या का निराकरण किया जाएगा। 
प्रो. सुनील कुमार गुप्ता, कुलपति, आरजीपीवी

13 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !