Loading...    
   


मध्य प्रदेश मौसम: 11 जिलों में भारी वर्षा, 25 से ज्यादा जिलों में आंधी-पानी की चेतावनी - MP WEATHER ALERT

MP WEATHER FORECAST

भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून ने धमाकेदार एंट्री कर ली है। गुरुवार से प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार और कई इलाकों में रुक रुक कर बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र में मध्य प्रदेश के 11 जिलों के लिए ऑरेंज और 25 से ज्यादा जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। उपरोक्त 35 से ज्यादा जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। 

मध्य प्रदेश के 11 जिलों में भारी वर्षा का पूर्वानुमान

भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत भारत मौसम विभाग के भोपाल केंद्र से जारी ऑरेंज अलर्ट के अनुसार अनूपपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर, सीहोर, होशंगाबाद, बैतूल और देवास जिलों के कई इलाकों में भारी बारिश होने, मेघ गर्जना के साथ वज्रपात की संभावना जताई गई है। इन इलाकों में करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आंधी चलने की संभावना है। 

मध्य प्रदेश के 25 से ज्यादा जिलों में वज्रपात, आंधी और बारिश की संभावना 

मौसम केंद्र भोपाल की ओर से जारी येलो अलर्ट के अनुसार रीवा, इंदौर, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं तथा शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, पन्ना, दमोह, टीकमगढ़, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, भोपाल, राजगढ़, हरदा, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, आगर मालवा, नीमच एवं मंदसौर जिले में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जना के साथ वज्रपात होने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। 

11 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here