BHOPAL-नागपुर हाईवे जाम: धार नदी में बाढ़ - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक के साथ तेज बारिश शुरू हो गयी है। वही भोपाल में भी मानसून सक्रिय हो गया है। भोपाल में सुबह से मौसम साफ था। दोपहर होते-होते बादलों ने पूरे शहर को घेर लिया। शुक्रवार को बैतूल-इटारसी के बीच स्थित धार नदी में बाढ़ आ गई, जिससे अब्दुलागंज-नागपुर हाइवे पर जाम लग गया। 

करीब 5 घंटे नेशनल हाइवे बंद रहा। इस दौरान हाइवे पर पुल के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। जाम में बैतूल से भोपाल मरीज को ले जा रही एम्बुलेंस भी फंस गई। पानी कम होने पर दोपहर 2 बजे केसला और बैतूल के भौंरा पुलिस ने वाहनों को निकलना शुरू हुआ और 3 बजे तक यातायात पूरी तरह से सुचारू हो गया। बैतूल में 10 जून से मानसून ने दस्तक दे दी है। गुरुवार से ही जिले में अलग-अलग हिस्सों में तेज बारिश हो रही। बारिश से पहाड़ी इलाकों में नदी-नाले ऊफान पर आ रहे।

मौसम विभाग की मानें तो समय से सात दिन पहले ही इस बार मध्यप्रदेश में सक्रिय हो गया। दक्षिण पश्चिमी मानसून उत्तरी सीमा व सूरत, नंदूरबार, रायसेन, दमोह, उपरिया, पंड्रा रोड, बोलांगीर, पुरी से होकर गुजर रही है। यही कारण है कि एक जून से लेकर शुक्रवार सुबह तक पूर्वी मध्यप्रदेश में करीब दो इंच और पश्चिम मध्यप्रदेश में करीब सवा इंच बारिश हो चुकी थी।

11 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here