CM Sir, पटेल कॉलेज वाले हमें परीक्षा से वंचित कर रहे हैं, कृपया रोकिए - Khula Khat @ CM Shivraj Singh

महोदय
, मेरा नाम पवन बिल्लोरे है। इंदौर के पटेल कॉलेज ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी इंदौर (RGPV UNIVERSITY से संबद्ध) से B.Tech 4th year 8th semester का छात्र हूँ। मुद्दा यह है कि पटेल कॉलेज में मेरा एड्मिशन 2017 में स्कॉलरशिप के आधार पर हुआ था। 3 वर्ष तक सरकार द्वारा स्कॉलरशिप समय पर प्राप्त हुई है और मैं समय पर जमा करता आ रहा हूं। इस वर्ष (चौथे वर्ष 2020-21) की स्कॉलरशिप आने में कुछ विलंब लग गया है। इसी बीच ऑनलाइन एग्जाम भी 22 तारीख से शुरू होने को है। 15 जून तक स्कॉलरशिप जमा नही कर सके तो एग्जाम से वंचित कर देंगे। 

कोरोना काल मे मेरे परिवार की आर्थिक स्थिति और भी बिगड़ी हुई हैं, ऐसे हालात में फीस कैसे जमा कर सकूंगा। कॉलेज वाले फीस जमा करने का बोल रहे हैं। वरना वो हमारे एग्जाम फॉर्म फोरवर्ड नही करेंगे। कॉलेज प्रशासन मानने को बिल्कुल तैयार नही है। उनको बच्चो के भविष्य की चिंता से ज्यादा फीस जमा करवाने में खुद को गर्व महसूस हो रहा है। 

हम विद्यार्थियों ने उनको सिक्योरिटी के लिए चेक व लिखित में आवेदन देने को तैयार है लेकिन कोलेज वाले मानने को तैयार नहीं है। बोलते हैं, कुछ भी करो फीस जमा करो। इसके निराकरण के लिए इंदौर जिला कलेक्ट्रेट में जनजातीय विभाग के अधिकारी से कुछ छात्र जाकर भी मिले थे। वहां से छात्रवृत्ति विभाग के द्वारा कॉलेज को एक आदेश भी भेजा गया, जिसमें छात्रों के एग्जाम फार्म फॉरवर्ड किया जाए और फीस स्कॉलरशिप आने पर ही ली जाए। छात्रों को इस तरह परेशान न किया जाए। 

लेकिन फिर भी कॉलेज वाले नहीं माने। और CM हेल्पलाइन पर शिकायत किया है लेकिन वो बोल रहे है कि निजी कॉलेजों में हम कुछ बोल नही सकते हैं। ऐसे तो विद्यार्थियों से शिक्षा का अधिकार ही छीन लेने वाली बात हो गयी है। महोदय आपसे निवेदन है कि कृपया इस समस्या का समाधान करने में मदद करें। 15 जून एग्जाम फॉर्म फारवर्ड करने की अंतिम तारीख है लेट फीस के साथ। कृपया इस मामले को गंभीर रूप में ले, यह मुझ अकेले विद्यार्थी की बात नही है। मुझ जैसे बहुत विद्यार्थी है जिनका कैरियर दांव पर लग गया है। उम्मीद है आप जल्द से जल्द इसमें सहयोग करेगें।
धन्यवाद - पवन बिल्लोरे मोबाइल न: 9685110573  पटेल कॉलेज ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी इंदौर 

11 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here