Loading...    
   


MPPEB प्राथमिक शिक्षक और आरक्षक भर्ती परीक्षा क्यों नहीं हो रही, कारण पढ़िए - MP JOB NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश शासन के शिक्षा विभाग के लिए प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा और पुलिस विभाग के लिए आरक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, भोपाल द्वारा कराया जाना है परंतु परीक्षा की तारीख घोषित नहीं की जा रही है। इसके पीछे का कारण जानकर लोग अनुमान लगा सकते हैं कि कहीं कुछ है जो सही नहीं है।

मध्यप्रदेश में कई बेरोजगार आरक्षक भर्ती और प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा का इंतजार करते हुए ओवर एज होते जा रहे हैं। सन 2018 में प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा की घोषणा की गई थी। सन 2021 तक परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया जबकि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड का गठन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद निष्पक्ष भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए किया गया है। बताया जा रहा है कि इसके पीछे सिर्फ एक कारण है। एमपीपीईबी के चेयरमैन केके सिंह जुलाई में रिटायर होने वाले हैं और वह रिटायरमेंट से पहले अपने दामन पर कोई दाग नहीं चाहते। इसलिए परीक्षा का आयोजन नहीं कर रहे।

प्रोफेशनल एग्जािमनेशन बोर्ड (PEB) के ताजा विवाद

11 व 12 फरवरी को कृषि विभाग की परीक्षा आयोजित की गई थी, लेकिन अभी इसके रिजल्ट जारी नहीं हो सका है। कारण परीक्षा के आयोजन में गड़बड़ी के आरोप हैं। आपत्तिकर्ता उम्मीदवारों ने निरस्त करने की मांग की है।
जेल प्रहरी की परीक्षा में हुई गडबडी पर अभी तक पीईबी परीक्षा कराने वाली एजेंसी पर जुर्माना फाइनल नहीं कर सका है।

कृषि विस्तार और कृषि विकास अधिकारी भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट जारी नहीं हो सके हैं, जबकि रिजल्ट जारी होने के पहले एक दर्जन विद्यार्थियों को योग्यता से ज्यादा अंक सार्वजनिक हो चुके हैं। इसकी जांच भी अध्यक्ष दो माह में पूरी नहीं करा सके।

12 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here