मध्य प्रदेश मानसून- 6 जिलों में अति भारी, 7 जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी - MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने मध्य प्रदेश के 6 जिलों में अति भारी वर्षा के लिए ऑरेंज अलर्ट और 7 जिलों में भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा 4 संभागों तथा 10 जिलों में मेघ गर्जना एवं वज्रपात की चेतावनी जारी की है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान - 6 जिलों के लिए अति भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी 

मौसम केंद्र भोपाल द्वारा जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला एवं बालाघाट जिलों में अति भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। लोगों से अपील की गई है कि वह यथासंभव सुरक्षित स्थानों पर रहे। बारिश नहीं भी हो रही हो तब भी बरसाती नदी नालों के पास ना जाएं। 

मध्य प्रदेश में बारिश- 7 जिलों में येलो अलर्ट जारी 

मौसम केंद्र भोपाल द्वारा विदिशा, रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद, बैतूल, सागर, रीवा एवं सतना जिला में कुछ स्थानों पर भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा शहडोल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर एवं चंबल संभाग में तथा सीधी, सिंगरौली, कटनी, पन्ना, दमोह, टीकमगढ़, छतरपुर, भोपाल, राजगढ़ एवं हरदा जिलों में बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है।

12 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !