Loading...    
   


बच्चों के लिए स्पेशल कोरोना मेडिकल किट

सागर
। कोरोना से बचाव के लिए शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार लोगों को मेडिकल किट वितरित की जा रही है। घर-घर जाकर किए जा रहे सर्वे द्वारा लोगों के लक्षण देखे जा रहे हैं साथ ही सर्दी,खाँसी,बुखार जैसे लक्षण पाए जाने पर उन्हें आवश्यक मेडिकल किट दी जा रही है। साथ ही नज़दीकी स्वास्थ्य सुविधा केंद्र में चिकित्सकीय परामर्श के लिए भी प्रोत्साहित किया जा रहा है।

बुधवार को सागर कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने निर्देश दिए है कि, चूँकि यह मेडिकल किट अधिक पावर की है तथा यह डोज़ अधिक उम्र के व्यक्तियों के द्वारा उपयोग में लाए जाने हेतु बनाया गया है। अतः बच्चों के लिए अलग मेडिकल किट तैयार की गई है, जिसे वितरित किया जाएगा। इस मेडिकल किट में टैबलेट के स्थान पर सिरप है , जो कम पावर के हैं। कलेक्टर श्री सिंह ने इस संबंध में सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि, वे यह सुनिश्चित करें कि बच्चों के लिए नई मैडिकल किट का ही वितरण किया जाए।

उन्होंने सभी से अपील की कि, कोरोना संक्रमण के चलते समस्त आवश्यक सावधानियां बरतें और बच्चों का भी ख़ास ध्यान रखें। संक्रमण को फैलने से रोकने में सभी की महती भूमिका है। संक्रमण के लक्षण महसूस होने पर तत्काल चिकित्सकीय सहायता लें और आवश्यक मेडिकल किट प्राप्त करें।

12 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here