मध्यप्रदेश में CORONA की तीसरी लहर आने ही नहीं देंगे: सीएम शिवराज सिंह चौहान - MP NEWS TODAY

भोपाल
। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विश्वास दिलाया है कि वह मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस की तीसरी लहर आने ही नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि 1 जून 2021 को जनजीवन सामान्य करने की प्रक्रिया शुरू होगी लेकिन कोरोनावायरस को तलाश कर खत्म करने का अभियान नहीं रुकेगा। हर रोज 75000 सैंपल टेस्ट किए जाएंगे। तीसरी लहर को पैदा होने से पहले ही खत्म कर देंगे। 

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि बहनों एवं भाइयों असंभव कुछ नहीं है। 'खम ठोक ठेलता है जब नर, पर्वत के जाते पाँव उखड़, मानव जब ज़ोर लगाता है, पत्थर पानी बन जाता है।' मैं आज इसीलिए आपसे अपील कर रहा हूँ, अपने लिए, अपनों के लिए, अपने प्रदेश और देश के लिए आपका सहयोग चाहिए। 

टेस्टिंग लगातार जारी रहेगी। लगभग 75 हजार टेस्ट रोज किए जाएंगे। फीवर क्लिनिक भी चालू रहेंगे, टेस्टिंग के लिए मोबाईल टीम भी भेजी जाएंगी। संक्रमित को तुरंत पहचान कर इलाज की व्यवस्था करेंगे, ताकि संक्रमण आगे न बढ़े, इसके लिए कान्टैक्ट ट्रैसिंग की जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा सबसे बड़ा काम है कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण, सभी धर्मगुरुओं से अपील करता हूँ, वो अपने प्रभाव का उपयोग कर अपने अनुयायियों को प्रेरित करें, राजनैतिक दल कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश दें। आइए मध्यप्रदेश को कोरोना नियंत्रण का मॉडल बना दें। 

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में गाँव में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप का गठन अभिनव प्रयोग रहा। इसमें सरपंच, पंच, सामाजिक-राजनैतिक कार्यकर्ता, पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मुकद्दम, एएनएम और चौकीदार को जोड़ा गया जिससे निचले स्तर का अमला एकजुट हो गया।

अभी निश्चिंत नहीं होना है, संकट अभी टला नहीं है। खतरा अभी बाकी है क्योंकि वायरस अभी भी हमारे बीच है। इंदौर और भोपाल में बहुत सावधानी की आवश्यकता है। रतलाम, रीवा, अनूपपुर, सीधी इन जिलों को भी ध्यान देने की जरूरत है। सम्पूर्ण प्रदेश में सावधानी की आवश्यकता है।

आज कोरोना संकट ने मानवता को फिर से झकझोर कर रख दिया है। अब हम कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने की स्थिति में आ रहे हैं। मुझे यह कहते हुये संतोष है कि आप सब के, समाज के प्रयासों से कोरोना संक्रमण अब मध्यप्रदेश में नियंत्रण की स्थिति में है। अब इसे बेकाबू नहीं होने देना है। 

26 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here