Loading...    
   


BHOPAL में मोबाइल यूनिट घर घर आकर सैंपल कलेक्ट करेगी - TODAY NEWS

भोपाल
। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कोरोना नियंत्रण के लिए मोबाइल यूनिट की शुरूआत भोपाल के बुद्ध मंदिर शिवनगर से की। यह मोबाइल यूनिट नगर निगम भोपाल के प्रत्येक जोन में जाकर कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की जांच करेगी।

श्री सारंग ने बताया कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना की रोकथाम को लेकर किए जा रहे प्रयासों की देश भर में सराहना की जा रही है। संक्रमण की चेन तोड़ने सरकार द्वारा लगातार नए-नए प्रयोग किए जा रहे है और उनमें उसे सफलता भी मिल रही है। इसी क्रम में आज से एक और नया प्रयोग करते हुए प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में कोरोना टेस्टिंग का अभियान शुरू किया गया है। शहरी क्षेत्रों में मोबाइल यूनिट विजिट करेगी और सैम्पल कलेक्ट करेगी। 

ज्ञात हो कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने मंगलवार को इस संबंध में निर्देष दिये थे क्योंकि लक्षण होने के बाद भी लोग फीवर क्लीनिक तक नहीं जा रहे थे। मंत्री सारंग ने बताया कि कोरोना जांच के लिए 19 मोबाइल यूनिट कोविड जांच टीम बनाई गई है। यह टीम पूरे शहर में दिन भर घूमेगी और लगभग 80 स्थानों पर जाएगी। 

लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रचार किया जाएगा कि यदि किसी को लक्षण है तो वह इस मोबाइल यूनिट पर आकर अपना कोरोना टेस्ट करवा सकता है। अगर वह व्यक्ति पाॅजिटिव निकलता है तो उसे मेडिकल किट भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

श्री सारंग ने शासकीय प्राथमिक स्कूल बडवई करोंद में मोबाइल कोरोना टैस्टिंग यूनिट द्वारा की जा रही टैस्टिंग का निरीक्षण किया और  लोगों से अधिक से अधिक टैस्टिंग कराने  की अपील की।

मंत्री सारंग ने बड़वई करोंद में 18 प्लस के वैक्सीनेशन सेंटर का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान स्वास्थकर्मियों से वैक्सीनेशन की वर्तमान स्थिति की जानकारी भी ली।

20 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here