MP BOARD 10th-12th परीक्षा की तारीख बदल सकती है, शिक्षा मंत्री ने कहा

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि यदि मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस की दूसरी लहर का प्रकोप इसी तरह बढ़ता गया तो माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल द्वारा आयोजित 10वीं हाई स्कूल एवं 12वीं हायर सेकेंडरी स्कूल की तारीख में बदलाव करना पड़ेगा।

पेरेंट्स भी परीक्षा दिलाने को तैयार नहीं, सरकार चिंतित 

शुरुआत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित पूरी मंत्री परिषद का कहना था कि बोर्ड परीक्षाएं एवं प्रतियोगी परीक्षाएं किसी भी स्थिति में स्थगित नहीं की जाएंगी लेकिन हालात बिगड़ने के बाद सबसे पहले प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आयोजित मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा और फिर लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित कर दी गई। हालात ये हैं कि हर रोज पढ़ते हुए आंकड़ों को देखकर पेरेंट्स वी बच्चों को परीक्षा दिलाने को तैयार नहीं है। उनका कहना है कि परीक्षा कक्ष में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन होगा, इस बात पर विश्वास नहीं किया जा सकता।

MP BOARD 10th-12th परीक्षा की नई तारीख कब घोषित होगी 

माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश के सूत्रों का कहना है कि इस संबंध में कोई भी फैसला 15 अप्रैल के बाद कोरोना संक्रमण की स्थिति देखकर लिया जाएगा। इससे पहले 12 अप्रैल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कलेक्टरों से परीक्षा और जिलों में कोरोना संक्रमण को लेकर बात करेंगे। वहीं नौवीं-11वीं की परीक्षा ओपन बुक पद्धति पर कराने को लेकर विचार चल रहा है। इन चारों परीक्षाओं में 33 लाख से ज्यादा विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं। 

01 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here