Loading...    
   


GWALIOR : गतिमान एक्सप्रेस 1 साल बाद पहुंची - MP NEWS

ग्वालियर।
देश की सबसे तीव्र गति से रेल पटरी पर दौड़ने वाली गतिमान एक्सप्रेस गुरुवार से दौड़ने लगी है। गतिमान एक्सप्रेस एक साल बाद निजामुद्दीन से चलकर ग्वालियर पहुंची गतिमान एक्सप्रेस ग्वालियर अपने समय से नौ मिनट पहले ही प्लेटफार्म नंबर एक पर आकर खड़ी हो गई। 

कोरोना संक्रमण का असर गतिमान एक्सप्रेस पर भी दिखाई दिया। क्योंकि आज निजामुद्दीन व आगरा से कुल 26 यात्री ही ग्वालियर आए। ग्वालियर से तीन यात्री झांसी के लिए सवार हुए। वहीं आज चंबल एक्सप्रेस का भी परिचालन रेलवे द्वारा शुरु कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण के चलते कई अन्य ट्रेनों के साथ ही निर्धारित गतिमान एक्सप्रेस का परिचालन भी रेलवे ने बंद कर दिया था। रेलवे ने अनलॉक के दौरान कई ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन के रुप में परिचालन शुरु कर दिया था लेकिन गतिमान एक्सप्रेस शुरु नहीं की गई थी। 

आज से रेलवे ने कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए गतिमान एक्सप्रेस का परिचालन बदले हुए नंबर से स्पेशल ट्रेन के रूप में शुरु कर दिया है। आज से चंबल एक्सप्रेस भी रेल पटरी पर दौड़ने लगी है। आज आगरा से चली चंबल एक्सप्रेस से ग्वालियर के लिए कुल 86 यात्री ग्वालियर पहुंचे। ग्वालियर से झांसी माणिकपुर, इलाहाबाद व हावड़ा के लिए कुल 227 यात्री ट्रेन में सवार हुए।

01 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here