Loading...    
   


JABALPUR रेल मंडल ने 3 ट्रेन रद्द करने का निर्णय लिया, 10% से भी कम यात्री सफर कर रहे हैं - MP NEWS

जबलपुर।
रेलवे इन दिनों स्पेशल ट्रेन चलाने के साथ अतिरिक्त कोच भी लगा रहा है। वहीं दूसरी ओर जिन ट्रेनों में इस समय यात्री नहीं मिल रहे हैं उन्हें रद्द भी कर रहा है। सोमवार को पश्चिम मध्य रेलवे ने अपनी सीमा से रवाना होने वाली तीन ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है।

यह ट्रेन 09341 नागदा-बीना एक्सप्रेस, ट्रेन 09342 बीना-नागदा एक्सप्रेस के अलावा ट्रेन 04813-04814 जोधपुर-भोपाल और ट्रेन 09741-42 जयपुर-बयाना एक्सप्रेस हैं। इन ट्रेनों को 27 अप्रैल से आगामी आदेश तक के लिए रद्द कर दिया गया है। रेलवे में ट्रेनों को चलाने के साथ पहले से चल रही ट्रेनों की भी समीक्षा शुरू कर दी है जिन ट्रेनों में 10 फ़ीसदी से भी कम यात्री सफर कर रहे हैं उन्हें रद्द करने की तैयारी शुरू हो गई है जबलपुर रेल मंडल ने भी ऐसी कई ट्रेनों को चिन्हित किया है जिनमें यात्रियों की संख्या नगण्य है हालांकि समीक्षा के बाद इन्हें रद्द करने का निर्णय रेलवे बोर्ड लेगा।

जिन ट्रेनों में यात्रियों द्वारा पहले रिजर्वेशन करा लिया गया था और अब रेलवे ने रद्द कर दिया है, उन ट्रेनों की टिकट रिफंड की प्रक्रिया शुरू हो गई है। रेलवे इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को पूरा पैसा रिफंड करेगा। जिन यात्रियों ने काउंटर से टिकट ली है, वे वहीं से रिफंड ले सकते हैं और जिन्होंने ऑनलाइन टिकट की है वे ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत अपनी टिकट का पूरा पैसा रिफंड ले सकते हैं। यात्रियों को किसी तरह की प्रॉब्लम ना हो इसलिए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।

27 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here