Loading...    
   


BHOPAL के सॉफ्टवेयर इंजीनियर की अमेरिका में हत्या, नस्लभेदी हिंसा का शिकार - LATEST NEWS

भोपाल
। ज्यादा सैलरी और अच्छी जिंदगी का सपना लिए अमेरिका स्थित बिरला सॉफ्ट कंपनी के ऑफिस में पोस्टेड भोपाल का 29 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर शरीफ रहमान खान नस्लभेद हमले का शिकार हो गया। अमेरिका मूल के एक युवक ने उसकी इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह एशिया का रहने वाला है, अमेरिकन नहीं है।

हत्याकांड अमेरिका के सेंट लुइस में हुआ। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से सेंट लुइस में इस तरह की हिंसा हो रही है। अमेरिका के लोग एशिया के लोगों पर हमला कर रहे हैं और उन्हें अमेरिका छोड़कर जाने के लिए कह रहे हैं। सड़कों पर आए दिन एशिया के नागरिकों को टारगेट करके फायरिंग की जा रही है। बताया गया है कि मार्च महीने में अटलांटा में आठ एशियाई लोगों की हत्या कर दी गई है।

पिता के इलाज के लिए बड़े भाई ने नौकरी छोड़ी और शरीफ अमेरिका गया था

राजधानी के न्यू सुभाष नगर निवासी शरीफ रहमान खान भोपाल से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर और तीन साल यहां नौकरी करने के बाद अमेरिका चला गया था। वर्तमान में वह बिरला साफ्ट कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर था। शरीफ के परिवार में उनकी 65 वर्षीय वृद्ध मां के अलावा बड़े भाई, भाभी और उनकी एक बेटी है। शरीफ अभी अपने परिवार में अकेला ही कमाने वाला था। पूरे परिवार का खर्चा अभी शरीफ ही चला रहा था। शरीफ के भाई इंदौर में नौकरी करते थे, लेकिन पिता की तबियत खराब होने के कारण उनका ख्याल रखने नौकरी छोड़कर भोपाल आ गए। इसके बाद से शरीफ ही पूरा खर्च उठा रहा था। 

02 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here