MP CORONA: मौतों का सिलसिला जारी, आज 29, अब तक 2547 - UPDATE NEWS

भोपाल
। संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं मध्यप्रदेश का कोरोनावायरस बुलेटिन दो तरह के चित्र प्रदर्शित कर रहा है। एक तरफ पॉजिटिव पाए गए लोगों से डिस्चार्ज लोगों की संख्या ज्यादा है तो दूसरी तरफ संक्रमण से मौतों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। मध्य प्रदेश का ओवरऑल पॉजिटिविटी रेट कम हुआ है परंतु इंदौर, भोपाल और जबलपुर में संख्या कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। इत्तेफाक देखिए मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ग्वालियर बेंच ने जबसे कड़ी कार्यवाही वाला आदेश जारी किया है, संक्रमित नागरिकों की संख्या तेजी से कम हुई है। 

MADHYA PRADESH CORONA BULLETIN 08 OCTOBER 2020

संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं, मध्य प्रदेश द्वारा जारी कोरोनावायरस मीडिया बुलेटिन दिनांक 8 अक्टूबर 2020 (शाम 6:00 बजे तक) के अनुसार पिछले 24 घंटे में:- 
30796 सैंपल की जांच की गई।
265 सैंपल रिजेक्ट हो गए।
29081 सैंपल नेगेटिव पाए गए।
1715 सैंपल पॉजिटिव पाए गए।
29 मरीजों की मौत हो गई।
2420 मरीज डिस्चार्ज किए गए।
मध्यप्रदेश में संक्रमित नागरिकों की कुल संख्या 142022 
मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 2547 
मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस से स्वस्थ हुए नागरिकों की संख्या 122687 
8 अक्टूबर 2020 को संक्रमित नागरिकों की संख्या 16788

MADHYA PRADESH COVID UPDATE NEWS TODAY 08 OCTOBER 2020 

सरकारी रिपोर्ट में मध्यप्रदेश का पॉजिटिविटी रेट 5.5% है, यह काफी सुखद संकेत है परंतु इंदौर, भोपाल और जबलपुर में संक्रमित नागरिकों की संख्या, सरकारी अस्पतालों का फुलौना एवं प्राइवेट अस्पतालों की खुली लूट स्थिति को चिंताजनक बना रहे हैं। 
अमेरिकी स्वास्थ्य जिंसी की नई गाइडलाइन में बताया गया है कि घरों में वेंटिलेशन का ध्यान रखा जाए। यदि घर के अंदर प्राकृतिक शुद्ध हवा का प्रवाह नहीं होगा तो संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। 
राजनीतिक सभाओं के लिए भले ही प्रतिबंध खत्म कर दिए हो परंतु भारत सरकार की रिपोर्ट और नया संकल्प अभियान बताता है कि स्थिति चिंताजनक है एवं सावधान रहने की जरूरत है। 
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अपील की है कि आइए, कोरोना से लड़ने के लिए एकजुट हों!हमेशा याद रखें: मास्क जरूर पहनें। हाथ साफ करते रहें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
‘दो गज की दूरी’ रखें। 
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भारत में कोविड-19 के खिलाफ जन आंदोलन का ऐलान कर दिया है।



08 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !