Loading...    
   


GWALIOR की महिला शिक्षकों को अश्लील मैसेज भेजने वाला गिरफ्तार - MP NEWS

ग्वालियर
। शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल के शिक्षक की फेसबुक आईडी हैक कर साथी शिक्षिकाओं तथा महिला मित्रों को अश्लील मैसेज करने वाले आरोपी को राज्य साइबर सेल की टीम ने इंदौर से दबोचा है। पकड़ा गया आरोपी पिछले छह माह से साइबर सेल को गच्चा दे रहा था। उसे पकडऩे के लिए साइबर सेल ने महिला पुलिसकर्मी की मदद से एक माह तक चेटिंग की और जैसे ही आरोपी मिलने आया, उसे दबोच लिया। साइबर सेल ने आरोपी को हिरासत में लेकर पड़ताल शुरू कर दी है कि उसने और कौन-कौन सी वारदातों को अंजाम दिया है। 

एसपी राज्य साइबर सेल सुधीर अग्रवाल व थाना प्रभारी मुकेश नारोलिया ने बताया कि छह माह पूर्व मुरार निवासी बेजल बिल्सन ने शिकायत की थी कि किसी ने उनकी फेसबुक आईडी हैक कर ली है और उसकी साथी शिक्षिकाओं के साथ ही महिला मित्रों व रिश्तेदारों को आरोपी अश्लील मैसेज भेजकर परेशान कर रहा है। इसका पता चलते ही साइबर सेल ने पड़ताल की तो पता चला कि आईडी हैक करने वाला आजाद नगर इंदौर का रहने वाला सलमान खान है। इसका पता चलते ही साइबर सेल इंदौर पहुंची तो आरोपी अपने घर पर नहीं मिला। 

पड़ताल में पता चला है कि आरोपी ने आईडी हैक करना और पुलिस की पकड़ में ना आने के तरीके यू ट्यूब से सीखे हैं। इसीलिए पिछले छह माह से वह इधर-उधर रह कर राज्य साइबर सेल को चकमा दे रहा था। छह माह बीतने के बाद उसे लगने लगा था कि अब वह साइबर सेल की टीम के हाथ नहीं आएंगे, इसीलिए वह झांसे में आ गया। अब साइबर सेल पूछताछ कर रही थी कि उसने शिक्षक के अलावा किस-किस की आईडी हैक कर वारदातों को अंजाम दिया है। 

महिला पुलिसकर्मी ने जाल बिछाकर पकड़ा
आरोपी के हाथ में ना आने पर थाना प्रभारी मुकेश नारोलिया ने एक महिला पुलिसकर्मी को तैयार किया और आरोपी के फेसबुक एकाउंट पर फ्रेण्ड रिक्वेस्ट भेजी। महिला की फेसबुक आईडी से रिक्वेस्ट आते ही आरोपी ने उसे स्वीकार कर लिया और चेटिंग करने लगा। करीब एक माह चेटिंग करने के बाद जब आरोपी को विश्वास हो गया तो मिलने की बात तय हुई और जैसे ही आरोपी मिलने आया, साइबर सेल ने उसे दबोच लिया। 

इनकी रही सराहनीय भूमिका
एसपी राज्य साइबर सेल सुधीर अग्रवाल ने बताया कि हैकर को पकडऩे में थाना प्रभारी मुकेश नारोलिया, एसआई शैलेन्द्र सिंह राठौर, प्रधान आरक्षक हरचरण शर्मा, आरक्षक सत्येन्द्र धाकड़, पुष्पेन्द्र जादौन, राधारमण त्रिपाठी, महेश पाराशर, महिला आरक्षक भूरी बाई की सराहनीय भूमिका रही।

08 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here