Loading...    
   


MP में ASI ने गैंगरेप की रिपोर्ट नहीं लिखी, पीड़िता ने सुसाइड कर लिया: आरोप - MP NEWS

नरसिंहपुर।
 मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर के गाडरवारा में चीचली थाना क्षेत्र में अनुसूचित जाति की महिला ने शुक्रवार सुबह घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पति का आरोप है कि उसकी पत्नी के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था।इसकी रिपोर्ट लिखाने वे तीन दिन से पुलिस के चक्कर लगा रहे थे। आरोपितों को गिरफ्तार करने की जगह उन्हें ही लॉकअप में डाल दिया गया था।

महिला की मौत के बाद पीड़ितों से मिलने जिले के आला अधिकारी उनके गांव पहुंचे। आनन-फानन में चीचली थाने के एक एएसआइ को अधिकारियों ने निलंबित कर दिया जबकि दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मृतका के पति ने एसडीओपी गाडरवारा सीताराम यादव को बताया कि उसकी पत्नी 28 सितंबर को गांव स्थित खेत में चारा काटने गई थी। जहां पर परसू, गुड्डा व अनिल नाम के तीन लोगों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। घर आने पर पत्नी ने स्वजन से घटना के बारे में बताया। सभी रात को ही गोटिटोरिया पुलिस चौकी पहुंचे, जहां उनसे आवेदन लेकर सुबह मेडिकल कराने की बात कही गई।

स्वजन का आरोप है कि जब दूसरे दिन 29 सितंबर को वे चौकी पहुंचे तो उनकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। 30 सितंबर को वे चीचली थाना पहुंचे, जहां उनकी फरियाद सुनने के बजाय पुलिसकर्मियों ने महिला के पति, जेठ को ही लॉकअप में बंद कर दिया। पीड़िता के साथ गालीगलौज की गई। आरोप है कि महिला के स्वजन को छोड़ने के एवज में पुलिस ने उनसे रुपए लिए। इससे व्यथित महिला ने आत्महत्या कर ली।

महिला की मौत की जानकारी लगने पर आनन-फानन में एसडीओपी सीताराम यादव गांव पहुंचे। उन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिए गाडरवारा अस्पताल भिजवाया और वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया। कोई भी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटना पर बात करने को तैयार नहीं दिखे। दोपहर को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी चीचली पहुंचे। पीड़ितों के बयान के आधार पर दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया जबकि चीचली थाने के एएसआइ एमएल कुड़ापे को निलंबित कर दिया।

इनका कहना है

महिला की आत्महत्या पर स्वजन का आरोप है कि उसके साथ तीन लोगों ने दुष्कर्म किया था, जिसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई थी। मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है। जांच जारी है, पीड़ितों के बयान लिए जा रहे हैं। जो दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

सीताराम यादव, एसडीओपी, गाडरवारा अनुभाग


वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार चीचली थाने में रिपोर्ट न लिखने के आरोप में एएसआइ एमएल कुड़ापे को निलंबित किया है। दो आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं, तीसरे को पकड़ने दबिश दी जा रही है।

राजेश तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नरसिंहपुर


02 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here