Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY'S: HEADLINES, HINDI LATEST NEWS 31st OCTOBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार - MP NEWS

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज के महत्वपूर्ण समाचारों में नवंबर में कोरोना विस्फोट की आशंका, वैश्विक महामारी कोरोना के चलते अब देह दान करना भी सपना बन गया, चाकूबाजी की घटना को अंजाम देने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार, ग्वालियर के उपचुनाव वाले इलाके में दिखेगी में दिखेगी जबलपुर पुलिस की धमक, आरटीओ ने बस मालिकों से वसूला जुर्माना, वेटनरी कॉलेज का तेंदुआ एमएस केंपस पहुंचा और भी महत्वपूर्ण समाचार:-

जबलपुर में नवंबर में कोरोना विस्फोट की आशंका

सितंबर से कोरोना की रफ्तार कम हुई है जिसके चलते अक्टूबर के अंतिम दिन आज कोरोना के सक्रिय केस अगस्त से भी कम रह गए हैं परंतु चिकित्सकों का कहना है कि ठंड और प्रदूषण के कारण नवंबर में कोरोना की दूसरी लहर कभी भी जोर पकड़ सकती है। इस कारण अब पहले से भी ज्यादा सतर्कता की आवश्यकता है। आपको याद दिला दें कि मध्य प्रदेश प्रदेश मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की शुरुआत जबलपुर से ही 20 मार्च को हुई थी। 

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते अब देहदान करना भी सपना बन गया

भारत सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन के तहत अब उन्हीं लोगों की दे दान में ली जाएगी जिसमें मृत्यु के 15 दिन पहले कोरोना से संबंधित कोई भी लक्षण नहीं रहे हो साथ ही शव के throat secretion की जांच रिपोर्ट भी कोरोना नेगेटिव होना चाहिए। 

चाकूबाजी की घटना को अंजाम देने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार 

संजीवनी नगर पुलिस ने शनिवार शाम  पांच शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने 26 अक्टूबर की रात क्षेत्र में ताबड़तोड़ चाकूबाजी की दो वारदातों को अंजाम दिया था। पहली वारदात में ऑटो चालक सहित तीन लोगों पर जानलेवा हमला किया था। जबकि दूसरी घटना में फुलकी वाले को घायल किया था। आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में FIR दर्ज की गई है। 

ग्वालियर के उपचुनाव वाले इलाके में दिखेगी जबलपुर पुलिस की धमक

प्रदेश में 28 सीटों पर 3 नवंबर को होने जा रहे उपचुनाव में जबलपुर पुलिस की भी धमक दिखेगी। शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने आज शनिवार यहां से 43 वाहनों से 1010 सैनिकों का दल रवाना हुआ। इसमें 150 होमगार्ड 100 महिला पुलिसकर्मी भी शामिल है।  यह बल 5 नवंबर को वापस आएगा।

जबलपुर में यात्रियों से ज्यादा किराया वसूल रहे बस मालिकों पर जुर्माना

यात्रियों से मनमर्जी से बढ़ा हुआ किराया वसूलने वाले बस मालिकों के खिलाफ आरटीओ ने कार्रवाई शुरू कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार को आरटीओ संतोष पाल ने अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (आईएसबीटी) में जांच अभियान चलाया। बसों में सफर करने वालों से पूछताछ की गई। यात्रियों ने बताया कि ड्राइवर व कंडक्टर उनसे बढ़ा हुआ किराया वसूल कर रहे हैं। यात्रियों की शिकायत पर बस मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की गई व बस मालिकों से 3-3 हज़ार रु जुर्माना भी वसूला गया।

वेटरनरी कॉलेज का तेंदुआ MES केंपस पहुंचा

पुलिस कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार वेटनरी कॉलेज कैंपस में आया हुआ तेंदुआ अब मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस कैंपस में पहुंच गया है। शनिवार सुबह वन विभाग की रेस्क्यू टीम गोराबाजार तिराहा के पास आर्मी प्रशासन के अधीन MES कैंपस में पहुंच गई। अब वन कर्मी एमईएस कैंपस में तेंदुआ होने के प्रमाण खोज रहे है। 

मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को लीगल नोटिस

नर्मदा नदी में मौजूद अझोला शैवाल जलीय जीव- जंतुओं के लिए जानलेवा साबित हो रही है। एनजीटी ने 2016 में निर्देश दिया था कि मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड अझोला शैवाल को नियंत्रित करने के लिए काम करें परंतु अब 4 साल बीत जाने के बाद भी इस पर काम शुरू नहीं हुआ है। उपभोक्ता मंच के अध्यक्ष डॉक्टर पीजी नाजपांडे ने कहा कि नर्मदा नदी के जल का प्रवाह कम होने और तापमान में कमी आने से अझोला नामक शैवाल तेजी से फैलता है। इसी कारण नदी में ऑक्सीजन की मात्रा भी कम हो रही है।जिसके कारण जलीय जीव जंतुओं का जीवन खतरे में है। 

प्रोफेसर के घर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

रानी दुर्गावती महाविद्यालय के पत्रकारिता विभाग अध्यक्ष प्रोफेसर धीरेंद्र पाठक के घर शुक्रवार दोपहर शार्ट सर्किट से आग लग गई। जिसके कारण कई घरेलू उपकरण व गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया।

31 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here