Loading...    
   


वोट के लिए रोड बना रहे ठेकेदार के खिलाफ FIR, सब इंजीनियर की सेवा समाप्त - INDORE NEWS

इंदौर
। बिना अनुमति के एक नेता के कहने पर विधानसभा चुनाव क्षेत्र सांवेर में वोट के लिए रोड बना रहे ठेकेदार नितिन लोदवाल (नितिन इंटरप्राइजेस) के खिलाफ FIR (आचार संहिता के उल्लंघन का मामला) दर्ज की गई है जबकि नगर निगम के प्रभारी सब इंजीनियर सुमित शर्मा की सेवा समाप्त कर दी गई।

नितिन इंटरप्राइजेज ब्लैक लिस्ट: सभी स्वीकृत काम निरस्त करने की सिफारिश

इतना ही नहीं ठेकेदार के स्वीकृत काम को भी निरस्त करने के साथ ही पंजीयन को निरस्त करने के लिए भोपाल को पत्र भेजा गया है। इसके अलावा निगम ने तीन साल के लिए ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट की सूची में डाल दिया है।

ठेकेदार ने बिना मंजूरी के सड़क निर्माण शुरू कर दिया था

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि शिकायत मिली थी कि सांवेर विस क्षेत्र केे तहत आने वार्ड -21 क्रमांक में ठेकेदार ने सड़क निर्माण का कार्य शुरू किया है। इसके लिए उसने किसी से भी मंजूरी नहीं ली है। जिस काम को उसने शुरू किया था, वह प्रगतिरत कार्यों की सूची में नहीं था। इसलिए यह आचार संहिता का सीधा-सीधा उल्लंघन था। 

अस्थाई कर्मचारी एवं प्रभारी सब इंजीनियर सुमित शर्मा की सेवा समाप्त

मामले में लापरवाही बरतने पर क्षेत्र के दैनिक वेतनभोगी प्रभारी उपयंत्री सुमित शर्मा की सेवा समाप्ति कर दी गई है। इसके अलावा ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज करवाने के साथ ही पंजीयन निरस्त करने के लिए भोपाल को पत्र भेजा गया है। उसे निगम के कार्यों से तीन साल के लिए ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है।

नेता जी के कहने पर सड़क बना रहे थे ठेकेदार

शिकायत के अनुसार निगम द्वारा जोन क्रमांक पांच के वार्ड 21 में अमरापुरी गांव में सड़क निर्माण का ठेका नितिन इंटरप्राइजेस ठेकेदार नितिन लोदवाल निवासी क्लर्क काॅलोनी को दिया गया था। इस संबंध में 23 मार्च को कार्य शुरू करने के आदेश जारी कर दिए गए थे। इसके बाद ठेकेदार ने अब तक काम शुरू नहीं किया था, लेकिन एक स्थानीय नेता के दबाव में आकर 30 अक्टूबर को ठेकेदार ने बिना किसी को सूचना दिए काम शुरू कर दिया। इसके लिए उसने दो हाइवा गिट्टी डलवा दी। सांवेर में आचार संहिता लगी होने से इसे कानून का उल्लंघन है। ऐसे में ठेकेदार पर केस दर्ज करने को कहा गया।

31 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here