Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: HEADLINES, LATEST NEWS 17 OCTOBER 2020 / जबलपुर : आज के महत्वपूर्ण समाचार - MP NEWS

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज एक किराना व्यापारी ठगी का शिकार हो गए। शहर में एक नया आइसोलेशन सेंटर बनने जा रहा है। कोरोनावायरस के इलाज में गड़बड़ी के कारण एक प्राइवेट अस्पताल की मान्यता समाप्त कर दी गई। CJI ने हाई कोर्ट खुलेगा या नहीं इस बारे में स्थिति स्पष्ट कर दी और जबलपुर को 11 नई दीपावली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन मिली है। इसके अलावा कुछ और महत्वपूर्ण समाचार:-

मनमोहन नगर अस्पताल बनेगा 100% ऑक्सीजन सपोर्ट वाला आइसोलेशन सेंटर

√ जबलपुर में अब मनमोहन नगर अस्पताल को दूसरा बड़ा कोरोना आइसोलेशन सेंटर बनाया जा रहा है जिसमें कि सभी हाईटेक सुविधाएं मिलेंगी। यह आइसोलेशन सेंटर 80 बिस्तर वाला होगा तथा प्रत्येक बिस्तर पर ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम होगा। 

शेल्बी हॉस्पिटल जबलपुर की CGHS मान्यता समाप्त

√ प्राइवेट हॉस्पिटल्स की मनमानी पर रोक लगाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है। केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना नई दिल्ली (CGHS) के निर्देश पर जबलपुर के विजयनगर स्थित प्रतिष्ठित शेल्बी हॉस्पिटल की सीजीएचएस मान्यता को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है।

CJI शरद अरविंद बोबडे ने जबलपुर के वकीलों से क्षमा मांगते हुए कहा...

√ आज चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) श्री शरद अरविंद बोबडे जबलपुर आए थे। उन्होंने वकीलों को हो रही असुविधा और परेशानी के लिए क्षमा मांगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते फिलहाल कोर्ट में भौतिक रूप से सुनवाई करना संभव नहीं है।

राजस्थान के फर्जी मिर्ची सेठ ने जबलपुर के किराना व्यापारी को ठग लिया

√ दमोह नाका निवासी किराना व्यापारी श्री स्वप्निल साहू ठगी का शिकार हो गए हैं। राजस्थान के फर्जी मिर्ची सेठ ने फेसबुक पर सस्ती कीमतों पर मिर्ची का जाल बुना और लालच में आए स्वप्निल साहू को ₹50000 का चूना लग गया। फेसबुक पर राजस्थान के फर्जी मिर्ची सेठ की प्रोफाइल पर अंकित जैन लिखा हुआ था।

जबलपुर को 11 दीपावली स्पेशल ट्रेन मिली

√ अभी कुछ दिनों पहले की बात है कि लोगों को ट्रेनों में नो रूम यानी खाली जगह ना  होने के कारण 200-200 वेटिंग का इंतजार करना पड़ रहा था। इस कारण लोग दशहरा और दीपावली पर अपने घर नहीं जा पा रहे थे। इस परेशानी को देखते हुए रेल प्रशासन आगे आया और जबलपुर को 11 नई ट्रेनों की सौगात दी जिन्हें 11 पूजा स्पेशल ट्रेन नाम दिया गया है।

हाईकोर्ट ने शासन से डुमना एयरपोर्ट के लिए वैकल्पिक मार्ग पूछा

√ मध्यप्रदेश हाईकोर्ट जबलपुर ने राज्य शासन से जवाब तलब किया है कि जबलपुर स्थित डुमना एयरपोर्ट पहुंचने के वैकल्पिक मार्ग की क्या संभावना है। अगली सुनवाई 25 नवंबर तक होनी है इस संबंध में कोर्ट ने वस्तुस्थिति स्पष्ट करने को कहा है।

जबलपुर में बादलों की अठखेलियां जारी रहेंगी

√ आंध्र प्रदेश के ऊपर बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के कारण आगामी 22 अक्टूबर तक कभी धूप कभी छाँव मतलब बादलों की अठखेलियां इसी प्रकार जारी रहेगी।
 

घोड़े पर सवार होकर आई मां शैलपुत्री, कारोबारियों को शुभ लाभ की उम्मीद

√ आज यानी कि दिनांक 17.10.2020 शनिवार से शारदीय नवरात्र प्रारंभ। सर्वार्थ सिद्धि योग में घोड़े पर सवार होकर मां "शैलपुत्री " का आगमन। नव दुर्गा के अवसर पर सभी कारोबारियों और सराफा व्यापारियों को अच्छे व्यापार की उम्मीद है।

17 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here